मान्यता ने सुनाए संजय दत्त के ऐसे किस्से, हैरान रह गये थे राजू हिरानी, ऐसे शुरु हुई थी संजू की कहानी

ड्रग्स की लत से बाहर निकलकर एक नॉर्मल जिंदगी की तरफ जाने का संघर्ष हो, या फिर जेल यात्रा, इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी का हर उतार-चढाव देखने को मिलेगा।

New Delhi, Jun 23 : संजय की लाइफ पर बन रही बायोपिक फिल्म संजू की रिलीज डेट नजदीक ही है, आने वाले शुक्रवार को फिल्म रिलीज होगी। फिल्म के ट्रेलर, टीजर्स से लेकर गानों तक ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। फिर रणबीर कपूर की परफॉरमेंस हो, या राजू हिरानी का निर्देशन, या फिर ए आर रहमान का म्यूजिक, फिल्म में कई ऐसे फैक्टर्स हैं, जिसकी वजह से कई ट्रेड पंडित फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट करार दे चुके हैं।

Advertisement

फिर से चर्चा में संजय दत्त
बॉलीवुड स्टार की जिंदगी पर बन रही इस फिल्म ने कहीं ना कहीं एक बार फिर से उन्हें बेहद चर्चा में ला दिया है। ड्रग्स की लत से बाहर निकलकर एक नॉर्मल जिंदगी की तरफ जाने का संघर्ष हो, या फिर जेल यात्रा, इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी का हर उतार-चढाव देखने को मिलेगा।

Advertisement

फिल्म बनाने का ख्याल कैसे आया ?
संजय दत्त की इस फिल्म पर कई चर्चाएं हो चुकी हैं, लेकिन उन पर फिल्म बनाने का ख्याल फिल्ममेकर राज कुमार हिरानी के मन में कैसे आया, इस बारे में खुद बॉलीवुड स्टार ने बताया। उन्होने कहा कि जब मैं जेल में था, तो मेरी पत्नी मान्यता ने राजू हिरानी को मेरी दो-तीन कहानियां सुना दी, वो हैरान रह गये।

Advertisement

राजू हिरानी रह गये दंग
जब मान्यता उन्हें मेरी कहानियां सुना रही थी, तो राजू चुपचाप सुन रहे थे, उन्होने कहा कि ये तो कमाल की कहानियां है, कुछ और उनके बारे में सुनाइये। फिर उन्होने फैसला लिया, कि वो मेरी जिंदगी पर फिल्म बनाएंगे। संजू बाबा ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरी लाइफ पर फिल्म बनाने के लिये राजू हिरानी से बेहतर इंसान कोई हो ही नहीं सकता था।

राजू हिरानी की पहली फिल्म
आपको बता दें कि राजू हिरानी ने संजय दत्त को अपने करियर की पहली फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिये साइन किया था, ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, स्ट्रगल भरे उस दौर में संजय दत्त के करियर में इस फिल्म ने जान फूंक दी थी, उनकी गाड़ी ने फिर से एक बार रफ्तार पकड़ ली थी, तो दूसरी ओर राजू हिरानी ने भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया था।

मुन्नाभाई सीरीज
मुन्नाभाई एमबीबीएस के बाद दोनों ने फिर लगे रहो मुन्ना भाई में काम किया, ये फिल्म भी सुपरहिट रही। जब संजय दत्त ड्रग्स के दौर से उबर रहे थे, तो महेश भट्ट ने उन्हें नाम जैसी फिल्म देकर उनके करियर को संभाला था। फिर पिछले दशक में मुन्ना भाई सीरीज ने संजय दत्त के इमेज को मेकओवर कर दिया।

सही फिल्में हिट
राज कुमार हिरानी का रिकॉर्ड बड़ा शानदार रहा है, उन्होने अब तक जितनी भी फिल्में निर्देशित की, सब ने बॉक्सऑफिस पर शानदार क्लेक्शन किया है। उनकी आखिरी फिल्म पीके ने उस दौर में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया था। अब वो एक बार फिर से अपनी नई फिल्म के साथ आ रहे हैं, ऐसे में दर्शक के साथ-साथ फिल्म समीक्षक भी नजर गड़ाये बैठे हैं।