नीता अंबानी ने खरीदी नई कार, कीमत सुन पैरों तले से खिसक जाएगी जमीन

एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता कोई छोटी सी चीज भी खरीदती है, तो खबर बन जाती है। अब हाल ही में नीता अंबानी ने नई कार खरीदी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

New Delhi, Jun 24 : जब भी रईसों की बात होती है, तो अंबानी खानदान का नाम सबसे पहले लिया जाता है। अंबानी परिवार से जुड़ी कोई भी खबर सुर्खियां बटोर लेती है। एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता कोई छोटी सी चीज भी खरीदती है, तो खबर बन जाती है। अब हाल ही में नीता अंबानी ने नई कार खरीदी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है, वैसे तो नीता अंबानी के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है, आइये आपको बताते हैं अंबानी परिवार के बहू की नई कार के बारे में।

Advertisement

नई कार
लग्जरी लाइफ जीने वाले नीता अंबानी कभी मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती थीं, मुकेश अंबानी से शादी के बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई। आज वो जो चीज भी इस्तेमाल करते हैं, वो ब्रांड बन जाता है। हाल ही में नीता अंबानी ने ऑडी की नई कार खरीदी है, ये कार स्पेशल ऑडिशन ऑडी ए-9 है। इस स्पेशल एडिशन की कुछ यूनिट ही बाजार में उतारी गई है।

Advertisement

कार की कीमत
मालूम हो कि ये कार अभी भारत में उपलब्ध नहीं है, इसे यूएसए से इम्पोर्ट कर लाया गया है, जिसकी वजह से इसकी कीमत और बढ गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। नीता अंबानी ने इस कार को सिर्फ ऑफिस आने -जाने के लिये खरीदा है। फिलहाल उनके कार कलेक्शन में ये गाड़ी शोभा बढा रही है।

Advertisement

महंगे कारों की शौकीन
अंबानी परिवार के एक ड्राइवर ने जानकारी दी, कि नीता को कार कलेक्शन का जबरदस्त शौक है, उनके पास एक से एक महंगी गाड़ियां हैं, अंबानी परिवार के आवास अंटालिया में करीब 160 कारों की पार्किग बनवाई गई है। उनके बारे में कहा जाता है कि अंबानी के घर में जितनी कारें हैं, उतनी शायद किसी शो-रुम में भी नहीं होंगी।

महंगे जूतों की शौकीन
साल 1963 को साधारण मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुआ नीता अंबानी शुरुआत में क्लासिकल डांसर बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आज उनकी गिनती कामयाब बिजनेसवुमन में होती है। नीता अंबानी जूतों की भी बेहद शौकीन है, उनके पास पेड्रो गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मर्लिन ब्रांड के जूते हैं।

लाइफस्टाइल
नीता अंबानी फोन से लेकर साड़िया और लगभग सभी चीजों को लेकर सुर्खियां बटोरती रहती हैं। उनके पास जो हैंडबैग्स होते हैं, उसकी कीमत लाखों में होती है। नीता अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो वैसे ही ब्रांड का चयन करती है, जो महंगी और लग्जरी हो, साथ ही वो जिस भी ब्रांड की चीजें इस्तेमाल करती है, वो मशहूर हो जाता है।

साड़ियों का कलेक्शन
नीता अंबानी के पास हीरे और सोने जड़ी-साड़ियों का कई कलेक्शन है, उनके पास बेशकीमती ज्वेलरी भी है, जिनकी कीमत लाख रुपये से शुरु होती है। हालांकि नीता ने अपने बच्चों को हमेशा कम में अपनी जरुरतों को पूरा करना सिखाया है, यही वजह से वो अपने बच्चों को पॉकेटमनी के रुप में सिर्फ 5 रुपये दिया करती थी।