राम मंदिर पर वेदांती का बड़ा बयान, जैसे गिराया था मस्जिद वैसे बना लेंगे मंदिर, पूरा प्लान है तैयार

अयोध्या के संत कई बार प्रदेश और केन्द्र की सरकार को जल्द राम मंदिर निर्माण कराने की बात कह चुके हैं।

New Delhi, Jun 25 : पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के नाम पर घूम-घूमकर वोट मांगा था, यदि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर का निर्माण नहीं करती है, तो रसातल में चली जाएगी। आपको बता दें कि वेदांती का बयान ऐसे समय में आया है, जब खुद सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं।

Advertisement

जल्द शुरु होगा निर्माण
रामविलास दास वेदांती ने दावा किया, कि साल 2019 से पहले बिना कोर्ट के आदेश के राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरु होगा, ठीक वैसे ही जैसे विवादित ढांचा गिराया गया था। मालूम हो कि अयोध्या के संत पहले भी राम मंदिर निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री योगी और बीजेपी से नाराजगी जाहिर कर चुके हैं, हाल ही में संतों के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ में सीएम से मुलाकात कर इस मुद्दे पर चर्चा की थी।

Advertisement

बीजेपी ही कराएगी राम मंदिर का निर्माण
रामविलास दास वेदांती ने आगे बोलते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण सिर्फ बीजेपी ही करा सकती है, साथ ही उन्होने उम्मीद जताई कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल होगा, नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। राम मंदिर को और भव्य बनाया जाएगा।

Advertisement

पीएम से जमीन दिलाने की मांग
बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर उन्होने कहा कि गिराया गया ढांचा राम मंदिर का खंडहर था, उस ढांचे को इसलिये गिराया गया, ताकि उस स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। इसके साथ ही रामविलास दास वेदांती ने पीएम मोदी से रामजन्मभूमि न्यास की 67 एकड़ जमीन जल्द से जल्द दिलाने की मांग की ।

बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने की चेतावनी
आपको ये भी बता दें कि अयोध्या के संत कई बार प्रदेश और केन्द्र की सरकार को जल्द राम मंदिर निर्माण कराने की बात कह चुके हैं, साथ ही संतों ने चेतावनी भी है कि अगर जल्द से जल्द निर्माण का कार्य शुरु नहीं होगा, तो बीजेपी के खिलाफ संत प्रचार करेंगे, हालांकि इन चेतावनियों के बाद बीजेपी लगातार इन संतों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं।

बन कर रहेगा राम मंदिर
अयोध्या में आज सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर बनकर रहेगा, समाधान की तरफ इसका रास्ता जा रहा है, जब सीएम सो सवाल किया गया, कि संतों को मंदिर निर्माण को लेकर संदेह क्यों हो रहा है ? तो इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर निर्माण पूरे भारत की भावना है, उन्होने साधु-संतों को इस बात का भी ध्यान दिलाया, कि हमें विधायिका और कार्यपालिका का भी ध्यान रखना होगा।

सीएम बनने के बाद पार्टी लाइन पर बने हैं योगी
सबकी नजरें आज इस बात पर टिकी हुई थी, कि सीएम मंदिर निर्माण को लेकर क्या कहेंगे, हालांकि जब से उन्होने यूपी की गद्दी संभाली है, तब से वो संभल-संभल कर बोल रहे हैं, वो पार्टी लाइन पर ही बयान दे रहे हैं, वो कह रहे हैं कि इसका समाधान कोर्ट के फैसले के बाद ही होगा, जल्द ही इसका रास्ता निकलेगा।