इस शानदार होटल में हनीमून मनाने पर मिलते हैं 67 लाख रुपये, लेकिन एक शर्त भी है

अगर आपको ये मजाक लग रहा है, तो हम आपको बता दें कि ये शानदार ऑफर देने वाला होटल इजरायल में है, जो कुछ शर्तो के साथ दिलचस्प और मजेदार ऑफऱ कपल्स को देता है।

New Delhi, Jun 26 : इन दिनों फिर से शादियों का सीजन शुरु हो गया है, अमूमन शादी के बाद कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिये हर कपल हनीमून की राह पकड़ता है। हेडर पढकर ही आप समझ गये होंगे, कि आखिर हम आपको क्या बताना चाहते हैं, हनीमून भी किसी ख्वाब सरीखी जगह जैसे पांच सितारा होटल में हो और लौटकर पैसे भी मिल जाएं तो, जी हां पैसे भी हजार, दो हजार नहीं, बल्कि 67 लाख रुपये, फिर आप क्या कहेंगे ? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसाक एक होटल अपने यहां कपल्स को हनीमून मनाने पर लाखों रुपये देता है, साथ ही ठहरने और आने-जाने का पूरा खर्चा भी।

Advertisement

इजरायल में है ये होटल
इतना ही नहीं शर्ते पूरी होने पर Hotel तीन समारोह मनाने का भी पूरा खर्चा उठाता है, अगर अभी भी आपको ये मजाक लग रहा है, तो हम आपको बता दें कि ये शानदार ऑफर देने वाला होटल इजरायल में है, जो कुछ शर्तो के साथ दिलचस्प और मजेदार ऑफऱ कपल्स को देता है।

Advertisement

खास सौगात
इजरायल की राजधानी यरुशलेम का येहूदा Hotel हर चार साल में कपल्स के लिये खास सौगात लेकर आता है। अब आप सोच रहे होंगे, कि चार साल से इसका भला क्या कनेक्शन है ? तो आपको बता दें कि इजरायल की आधिकारिक भाषा हिब्रू के अनुसार लीप ईयर यानी जिस साल में फरवरी महीना 29 दिन का हो, उसे शुभ माना जाता है, इस देश में लीप ईयर को हिब्रू में प्रेग्नेंट ईयर माना जाता है।

Advertisement

क्या है खास शर्त ?
ये Hotel लीप ईयर में कपल्स को ऑफर देते हैं कि अगर कोई महिला ठीक 29 फरवरी को इस होटल में हनीमून मनाते हुए गर्भवती होती है, तो उन्हें 99,300 डॉलर (करीब 67 लाख रुपये) दिये जाएंगे। इसके साथ ही उनके आने-जाने और रहने समेत तमाम सुविधाओं का खर्चा भी होटल की ओर से उठाया जाएगा।

शर्त के साथ भी शर्त
अब भला ऐसा शानदार ऑफर जानकर कौन यहां हनीमून बिताना नहीं चाहेगा, लेकिन Hotel की इस दिलचस्प शर्त के साथ एक और शर्त है, जी हां, दूसरी शर्त ये है कि 29 फरवरी को इस होटल में गर्भवती होने वाली पहली दो महिलाओं को ही ये ऑफर दिया जाएगा।

डॉक्टरों की टीम करती है जांच
Hotel की इस शर्त में पारदर्शिता बरतने के लिये इसमें डॉक्टरों की एक टीम को भी शामिल किया गया है, जो कपल्स की पूरी तरह से जांच करते हैं, डॉक्टर ये सुनिश्चित करते हैं कि महिला कहीं होटल में आने से पहले तो गर्भवती नहीं थी ? या फिर वो ठीक 29 फरवरी को ही प्रेग्नेंट हुई है या नहीं । यानी जितना मजेदार ये ऑफर लग रहा है, पैसे हासिल करना उतना आसान है नहीं।

होटल को फायदा
होटल के इस शानदार ऑफर से उन्हें खूब फायदा हो रहा है। Hotel के अधिकारियों के अनुसार ये ऑफर उनकी मार्केटिंग स्ट्रेटजी का ही हिस्सा है, इस ऑफर की वजह से फरवरी में होटल में ग्राहकों की संख्या में अच्छा-खासा इजाफा दर्ज किया जाता है। साथ ही ऑफर की वजह से बिना खर्च किये ही होटल का प्रचार भी हो रहा है।