कौन है ये महिला, जिसके आगे पीएम मोदी भी झुका रहे हैं सिर ? इनके काम जान आप भी करेंगे तारीफ

इन दिनों सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो एक महिला के आगे सिर झुकाकर हाथ जोड़े खड़े हैं, आखिर कौन है ये महिला ?

New Delhi, Jun 26 : पीएम मोदी की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है, सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल्स तक मोदी छाए रहते हैं, उनकी कोई भी तस्वीर तुरंत वायरल हो जाती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर पीएम की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो एक महिला के आगे सिर झुकाकर हाथ जोड़े खड़े हैं, आखिर कौन है ये महिला ? जिसके आगे पीएम भी नतमस्तक हो जाते हैं, आइये आपको बताते हैं कि इस वायरल तस्वीर के पीछे का सच क्या है ?

Advertisement

कौन है ये महिला ?
आपको बता दें कि पीएम इस तस्वीर में जिस महिला को झुककर प्रणाम कर रहे हैं, वो एक एनजीओ चलाती हैं, देश और समाज के लिये अच्छे काम करती है, तस्वीर में दिखने वाली महिला का नाम दीपिका मंडल है, ये दिल्ली के दिव्यज्योति कल्चर ऑर्गनाइजेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी की चीफ फंक्शनरी अधिकारी हैं।

Advertisement

कब की है तस्वीर ?
एक रिपोर्ट के अनुसार से तस्वीर नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद की है। साल 2015 में दोनों का आमना-सामना एक इवेंट के दौरान हुई थी, इसी दौरान पीएम ने उन्हें उनके द्वारा किये जा रहे नेक कार्यों के लिये बधाई दी थी, साथ ही उनके सम्मान में सिर झुकाते हुए हाथ जोड़े थे, जिसे कैमरे ने कैद कर लिया। ये तस्वीर किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जहां से वायरल हो रही है।

Advertisement

लोगों को ट्रेनिंग दिलाते हैं
एक चर्चित वेबसाइट के अनुसार दीपिका का ये एनजीओ आर्ट एंड कल्चर, एजुकेशन एंड लिटरेसी, इनफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी जैसे बड़े मुद्दों पर काम करने के लिये लोगों को वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोवाइड कराते हैं, ताकि लोगों को रोजगार मिलने में आसानी हो।

तीन राज्यों में चलता है एनजीओ
दीपिका मंडल का एनजीओ तीन राज्यों दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में ऑपरेट किया जाता है, इस एनजीओ का मकसद इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करके पूरे भारत में सफल बनाना है। ताकि हमारा देश पूरी दुनिया में इस काम के लिये जाना जाए।

अब्दुल कलाम भी कर चुके है तारीफ
दीपिका अपने एनजीओ और वेलफेयर के काम से भारत के कई बड़े हिस्से में अपनी पहचान बना चुकी है, उनकी मुलाकात पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम से भी हो चुकी है, उन्होने दीपिका के इस काम की तारीफ भी की थी। आपको बता दें कि दीपिका साल 2003 से ये एनजीओ चला रही है।

बॉलीवुड स्टार के साथ तस्वीर
दीपिका मंडल की कई तस्वीरें बॉलीवुड स्टार्स के साथ भी है, बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर साउथ स्टार रजनीकांत तक उनकी तस्वीरें मौजूद है। आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि वो किस स्तर पर काम कर रही हैं, जिससे उन्हें इतने पॉपुलर स्टार्स का समर्थन प्राप्त है।