वीडियो- जूनियर तेंदुलकर ने विराट कोहली के सिर को बनाया निशाना, फिर जो हुआ, देख सब रह गये हैरान

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
नेट पर गेंदबाजी के दौरान ही जूनियर तेंदुलकर ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने कप्तान विराट कोहली के भी होश उड़ा दिये।

New Delhi, Jun 27 : आज से आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज होना है। आपको बता दें कि दो टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। सबसे ज्यादा कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और सुरेश रैना नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आये। इन बल्लेबाजों को नेट्स पर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन गेंदबाजी कर रहे थे।

Advertisement

तेज गेंदबाज हैं अर्जुन
आपको बता दें कि जूनियर तेंदुलकर बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं, उन्होने अपनी काबिलियत टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने दिखाये। उन्होने भारतीय बल्लेबाजों के सामने कई अच्छी गेंदें भी फेंकी। मर्चेंट टेलर स्कूल क्रिकेट ग्राउंड में हो रही नेट प्रैक्टिस में जूनियर तेंदुलकर ने धोनी, विराट और धवन को जमकर गेंदबाजी की।

Advertisement

विराट को बाउंसर
नेट पर गेंदबाजी के दौरान ही जूनियर तेंदुलकर ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने कप्तान विराट कोहली के भी होश उड़ा दिये। दरअसल अर्जुन ने भारतीय कप्तान के सिर को निशाना बनाकर बाउंसर फेंकी थी। ये गेंद विराट कोहली को कुछ समझ नहीं आया। उन्होने शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद का उनके बल्ले से संपर्क नहीं हो सका।

Advertisement

अंडर-19 टीम में चयन
मालूम हो कि अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, तेज गेंदबाजी के साथ-साथ वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। हाल ही में उनका चयन पहली बार अंडर-19 टीम इंडिया में हुआ, उन्हें भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है, मास्टर-ब्लास्टर के बेटे होने की वजह से हर छोटे से बड़े मैच में फैंस की उत्सुकता होती है, कि आखिर उनके पसंदीदा क्रिकेटर के बेटे ने कैसा खेल दिखाया।

इंग्लैंड की तेज पिचें
इंग्लैंड दौरे पर भारतीय कप्तान को ऐसी कई गेंदें खेलने को मिलेगी। आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20, 3 वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, Virat Kohli New1इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बाउंसर और आउट स्विंग से विराट की परीक्षा लेने की कोशिश जरुर करेंगे।

पिछला दौरा फ्लॉप
आपको बता दें कि इंग्लैंड का पिछला दौरा विराट कोहली के लिये बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था, तब टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी थे। Virat Kohli Fit2विराट ने पांच मैचों की 10 पारियों में महज 134 रन बनाये थे। कई बार उनके बल्लेबाजी के तकनीक पर भी सवाल उठे थे, हालांकि इंग्लैंड दौरे के बाद उन्होने अपनी बल्लेबाजी पर जबरदस्त मेहनत की और खुद को एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज बनाया।

गांगुली ने की भविष्यवाणी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी की है, उन्होने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस बार विराट इंग्लैंड की पिचों पर रन बनाएंगे, बतौर बल्लेबाज उन्होने खुद को कई बार साबित किया है, पिछला दौरा और आज के विराट में काफी फर्क है। वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….