सीएम नीतीश ने लालू यादव को किया फोन, सियासी गलियारे में चर्चा तेज, तेजस्वी ने बताई अंदर की बात

रविवार को लालू यादव का फिस्तुला का ऑपरेशन हुआ है। तेजस्वी ने कहा सबसे हैरानी की बात ये है कि नीतीश जी को 4 महीने बाद उनकी तबीयत की याद आई।

New Delhi, Jun 27 : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीम लालू यादव को फोन किया, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसे लेकर बिहार की राजधानी के गलियारों में खूब चर्चा तेज है। मसले से जुड़ी खबरें मीडिया में भी आई। जिसके बाद लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होने बताया कि आखिर सीएम नीतीश कुमार ने उनके पिता को किसलिये फोन मिलाया था।

Advertisement

तेजस्वी ने किया ट्वीट
पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस संदर्भ में एक ट्वीट किया, उन्होने लिखा कि ये कुछ खास बल्कि देरी से की गई कर्टसी कॉल थी, सीएम ने पिता के स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना। आपको बता दें कि रविवार को लालू यादव का फिस्तुला का ऑपरेशन हुआ है। सबसे हैरानी की बात ये है कि नीतीश जी को 4 महीने बाद उनकी तबीयत की याद आई।

Advertisement

तेजस्वी ने कसा सीएम पर तंज
इसके साथ ही तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज भी कसा, उन्होने अपने ट्वीट में लिखा कि हो सकता है कि उन्हें मालूम पड़ा हो, TEjashwiकि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन के नेता अस्पताल पहुंचकर उनके पिता का हाल-चाल जान रहे हैं, इसी वजह से उन्होने भी फोन मिला लिया हो। मालूम हो कि हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने लालू यादव से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया था।

Advertisement

क्या है पूरा मामला ?
बिहार के चर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का मुंबई के एक अस्पताल में रविवार 24 जून को फिस्तुला का ऑपरेशन हुआ था। अगले दिन सोमवार 25 जून को सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें फोन किया, और उनकी सेहत का हाल-चाल जाना । मंगलवार को इस बारे में मीडिया में हो-हल्ला हो गया। अब तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

महागठबंधन के दरवाजे बंद
इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को चाचा बोलकर उन पर निशाना भी साधा, उन्होने कहा कि महागठबंधन में अब नीतीश के लिये वापसी का रास्ता नहीं है, उनके लिये महागठबंधन के दरवाजे बंद हो चुके हैं। आपको बता दें कि राजद और जदयू ने 2015 में विधानसभा चुनाव साथ लड़ा था, बाद में नीतीश कुमार ने महागठबंधन से निकल बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना लिया।

सीएम ने क्या कहा ?
मीडिया में तरह-तरह के सवाल-जवाब होने के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम ने कहा कि सामाजिक रिश्ते नाम की भी कोई चीज होती है। Nitish kumarलालू जी का ऑपरेशन हुआ है, तो उन्हें फोन कर उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ले ली। ये महज एक कर्टसी कॉल थी। मैं पहले भी उनके सेहत के बारे में हाल-चाल लेता रहा हूं। इसका कोई राजनीतिक मायने ना निकालें।

बीजेपी-जदयू में खटपट
2019 लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी और जदयू में खटपट शुरु हो गई है। दरअसल सारी लड़ाई सीटों के बंटवारे को लेकर है। Nitish Modi1बिहार की राजनीति को करीब से देखने वाले लोगों को कहना है कि नीतीश एक बार फिर से पलटी मार सकते हैं, हालांकि इससे उनकी विश्वसनीयता कम होगी। तो कुछ लोग कह रहे हैं, कि बीजेपी पर दबाव बनाने के लिये नीतीश ने ये दांव खेला है, ताकि बीजेपी के साथ वो सौदेबाजी कर ज्यादा सीटें हासिल कर सकें।