तो इसलिये भारतीय क्रिकेट फैंस इंग्लैंड की जीत के लिये दुआ करेंगे

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ने से पहले आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, पहला मुकाबला आज शाम 8.30 बजे से खेला जाएगा।

New Delhi, Jun 27 : इंग्लैंड दौरा टीम इंडिया के लिये काफी अहम माना जा रहा है, इस दौरे पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस तक की नजरें टिकी हुई है। विराट सेना से भारतीय फैंस अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन कहीं ना कहीं वो अंग्रेज टीम की जीत के लिये भी दुआ करेंगे। अरे जनाब, चौंकिये मत, इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ नहीं दूसरी टीम के खिलाफ मैदान में उतरेगी, तब भारतीय फैंस उनकी जीत की दुआ करेंगे।

Advertisement

आज है मुकाबला
टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ने से पहले आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, पहला मुकाबला आज शाम 8.30 बजे से खेला जाएगा, तो इसी दिन इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से इकलौता टी-20 मैच खेलेगी। इसी मुकाबले में भारतीय फैंस चाहेंगे, कि इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करें, ताकि उसका फायदा भारतीय टीम को हो।

Advertisement

टीम इंडिया की रैंकिंग सुधर जाएगी
आयरलैंड की टीम कमजोर है, ऐसे में भारतीय टीम तो उसे आसानी से हरा सकती है, लेकिन अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड की टीम इकलौते टी-20 मुकाबले में हरा देती है, तो उसकी वजह से टीम इंडिया की रैकिंग में सुधार आ जाएगी। इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतते ही विराट सेना नंबर तीन से नंबर दो की कुर्सी पर पहुंच जाएगी।

Advertisement

इंग्लैंड की जीत के लिये दुआ
अगर टीम इंडिया आयरलैंड को हरा देती है, तो उसके टी-20 में 123 अंक हो जाएंगे, वहीं ऑस्ट्रेलिया अगर इंग्लैंड से हार जाती है, तो उसके 122 अंक हो जाएंगे, जिसकी वजह से वो तीसरे नंबर पर लुढक जाएगी। ऐसे में भारतीय फैंस विराट सेना की जीत के साथ-साथ England की टीम की भी जीत की दुआ करेंगे, ताकि उसका फायदा भारतीय टीम को मिल सके।

वनडे में भी नंबर वन बनने का मौका
वैसे टीम इंडिया को आयरलैंड टी-20 सीरीज के बाद England के खिलाफ तीन टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को 3-0 से पटकनी दे देती है, तो दुनिया की नंबर वन एकदिवसीय टीम बन जाएगी। फिलहाल नंबर वन की कुर्सी पर इंग्लैंड की टीम ने कब्जा जमा रखा है, जबकि दूसरे नंबर पर भारतीय टीम है।

3 जुलाई से इंग्लैंड दौरा शुरु
आपको बता दें कि अगले सप्ताह तीन जुलाई से England दौरे की शुरुआत होगी, पहले तीन टी-20, फिर तीन वनडे के बाद 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। England में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है, इसलिये क्रिकेट एक्सपर्ट्स के साथ-साथ फैंस की भी नजरें टिकी है, कि विराट की अगुवाई में भारतीय टीम कुछ कमाल करे।

विराट का खराब रिकॉर्ड
दुनिया के धुरंधर गेंदबाजों की पिटाई करने वाले विराट कोहली का रिकॉर्ड भी England में खराब हैं, पिछले दौरे में वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। पिछली बार टीम की कप्तानी धोनी कर रहे थे। Virat Kohli Fit2पांच टेस्ट मैचों की 10 पारियों में कोहली के बल्ले से सिर्फ 134 रन निकले थे। वो रन बनाने के लिये लगातार जूझते रहे थे, हालांकि पिछले कुछ सालों में विराट की बल्लेबाजी में काफी बदलाव आया है।