एक लौंग बदल देगी आपकी किस्मत, आज रात ही आजमाएं ये वाला उपाय

ज्‍योतिष में कुछ ऐसे उपाय हैं, जिन्‍हे टोटके कहा जाता है । इन्‍हें करने से तुरंत लाभ की प्राप्ति होती है । लेकिन आपकी मंशा गलत है तो ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं । आगे पढ़ें, लौंग के टोटके ।

New Delhi, Jun 29 : समस्‍या कितनी भी बड़ी हो समाधान हर समस्‍या का मिल ही जाता है । ईश्‍वर ने दुविधाएं बनाई हैं तो उनके हल भी बनाए हैं । इसीलिए मनुष्‍य को बाधाओं से लड़ने की सीख दी जाती है उनसे हारकर रुक जाने की नहीं । ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से तुरंत ही लाभ मिलता है फिर चाहे समस्या कितनी भी बड़ी क्यों न हो । आज जानिए लौंग के कुछ ऐसे ही आसान से उपाय ।

Advertisement

सुबह की पूजा के साथ करें ये उपाय
सुबह सवेरे नहा धोकर जब आप पहला दिया बाती करते हैं उस समय ये उपाय करें । पूजा के लिए कपूर ओर दो लौंग भी रख लें । जब पूजा समाप्‍त कर आप आरती करें तो लौंग और कपूर में दो फूल डालकर इसे जलाएं और अब इस अग्नि से आरती करें । आपके सारे काम जरूर पूरे होंगे, लंबे समय से कुछ बाधाएं आ रही हैं तो वो भी दूर हो जाएंगी ।

Advertisement

पैसों से जुड़ी परेशानी को दूर करेगा ये टोटका
अगर आपको पैसों संबंधी कोई परेशानी आ रही है तो 5 दाने काली मिर्च लें। फिर इसे आप अपने सिर पर से 7 बार घुमाकर इन दानों को ले जाकर किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर चारों दिशाओं में 4 दानों को फेंक दें। उसके बाद पांचवे दाने को आसमान की ओर फेंक दें। वापस आते वक्त पीछे मुड़कर नहीं देखें।

Advertisement

बनते काम बिगड़ रहे हैं तो ये टोटका आजमाएं
बहुत मेहनत के बाद भी आपका काम नहीं हो रहा है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें । ॐ श्री हनुमते नम: इस मंत्र का 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ ले कर जाएं । प्रभु इच्छा से आपकी इच्छा अवश्य पूरी होगी । ये टोटका तब काम नहीं करेगा, अगर आप इससे किसी का बुरा करना चाहेंगे । इसलिए संभलकर और स्‍वच्‍छ मन से ये काम करें ।

अशांत मन को ऐसे करें शांत
अगर मन बहुत अशांत है और किसी काम में आपका नहीं लग रहा है तो एक कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें । आपका मन शांत होगा । दिमाग भी काम में लगेगा । ये उपाय तब भी करें जब आपको लगे कि आपको बहुत अधिक तनाव हो रहा है, या आप अवसाद की ओर बढ़ रहे हैं । ये उपाय काम करेगा ।

ये टोटके भी हैं कारगर
किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त घर के मेन गेट पर काली मिर्च रखें और उस काली मिर्च पर अपना पैर रखकर घर के बाहर निकलें । अब पीछे मुड़कर ना देखें , जब भी बहुत ज्यादा टेंशन हो या मन में बुरे-बुरे ख्याल आ रहे हैं तो एक लोटे में पानी भर लें। अब इस लोटे को अपने सिर के ऊपर से उसार कर सड़क पर फेंक दें। तुरंत आराम आएगा।