दूल्हे को देख चीखने लगी दुल्हन, फिर आई पुलिस और कर लिया गिरफ्तार

गुरुवार को दूल्हा बारात के साथ लड़की के दरवाजे पर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने ये कहकर विरोध करना शुरु कर दिया, कि वो अपनी उम्र से बड़े लड़के से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी।

New Delhi, Jun 29 : यूपी के बरेली में एक लड़की की शादी उसकी उम्र से करीब तीगुने उम्र के आदमी के साथ तय हो गई थी। पहले तो होने वाली दुल्हन को कुछ मालूम नहीं था, तो सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था। तय दिन बारात दरवाजे पर पहुंची, फिर बारात के साथ जैसे ही लड़की ने दूल्हे को देखा, उसने हंगामा काटना शुरु कर दिया। मामला इतना बढ गया, कि पुलिस बुलानी पड़ी, जिसके बाद पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया।

Advertisement

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि शीशगढ कस्बे के भमसेन मुहल्ले में 12 वर्षीय बच्ची की शादी 35 वर्ष से भी ज्यादा उम्र के आदमी से तय किया गया था। जैसे ही बारात दरवाजे पर पहुंची, बच्ची ने शादी का विरोध किया। वो ये कहकर लगातार विरोध करती रही, कि वो खुद से तीगुने उम्र के आदमी से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी। आपको बता दें कि लड़की अभी बालिग भी नहीं हुई है, इसके बावजूद उसके घरवालों ने उसकी शादी तय कर दी थी।

Advertisement

पिता की हो चुकी है मौत
किशोर ने पुलिस को बताया कि उसके पिता हरिद्वारी लाल उसकी मां सुनीता को बंगाल से लाये थे। पिता की एक साल पहले ही मौत हो चुकी है, अब वो अपनी मां और दादा दीनदयाल के साथ रहती है। उनके दादा ने ही उनसे बिना पूछे उनकी शादी शाही गांव के अमोर निवासी छोटे लाल के 35 वर्षीय बेटे नन्हें से तय कर दी थी।

Advertisement

लड़की ने किया आत्महत्या का प्रयास
जैसे ही लड़की ने देखा कि उसका दूल्हा उससे काफी बड़ा है, तो वो चीखने-चिल्लाने लगी। साथ ही किशोरी ने बताया कि उसने कुछ दिन पहले आत्महत्या कर अपनी जान देने की भी कोशिश की थी। उसने घर में रखी चूहे मारने की दवा पी ली थी, हालांकि घर वालों ने तुरंत लड़की को उल्टी करवाया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना
गुरुवार को दूल्हा बारात के साथ लड़की के दरवाजे पर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने ये कहकर विरोध करना शुरु कर दिया, कि UP-Police-3वो अपनी उम्र से बड़े लड़के से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी। परिजनों का बढता दबाव देखकर लड़की चारपाई के भीतर घुस गई और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दे दी ।

पुलिस ने रुकवाई शादी
पड़ोसी के सूचना के बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंच गई, पुलिस ने इस बेमेल शादी को रुकवाया और दूल्हे नन्हें को हिरासत में ले लिया। UP Policeफिलहाल लड़की और उनके परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है। एकाएक पुलिस आ जाने की वजह से कुछ बाराती भाग गये, जबकि कुछ लोग अभी भी थाने में टिके हुए हैं।

बालिग होने पर शादी
शादी के लिये पहुंचे दूल्हे का कहना है कि वो लड़की के घर बारात लेकर नहीं बल्कि शादी की रिश्ता लेकर आया था। दोनों की शादी तीन साल बाद होनी थी, arrestedतब वो बालिग हो जाती। एसओ रकमपाल सिंह ने कहा कि आरोपी दूल्हे पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की जा रही है, साथ ही लड़की के परिजनों को भी हिदायत दी गई है कि बालिग होने पर ही लड़की की शादी करें, नहीं तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।