पति-पत्‍नी ने साथ में मनाया अपना पहला करवा चौथ, रात 11 बजे पत्‍नी की नींद खुली तो पति को इस हालत में देख निकल गई चीख

जून में शादी के बाद ये उसका पहला करवा चौथ था । पति के साथ व्रत पूरे विधि विधान से किया लेकिन रात में जो हुआ उसने उसकी चीखें निकाल दीं । पूरा परिवार बेटे के इस कदम से हैरान है ।

New Delhi, Oct 29 : इसी साल जून में संगीता दुल्‍हन बनकर अपने पति के घर आई थी । करवा चौथ का त्‍यौहार दोनों के लिए ही पहली बार इतनी खुशियां लेकर आया था । संगीता पूरे विधि विधान से व्रत में लगी हुई थी। दिन पर निर्जल रहकर, रात के लिए पकवान बनाए । चांद आने के बाद पूजा आदि कर पति की पूजा कर खा पीकर दोनों साथ में कमरे में चले गए । दोनों एक साथ ही सोए थे । दिन भर की थकी संगीता की कब आंख लग गई पता ही नहीं चला । देर रात 11 बजे जब वो उठी तो उसकी चीख निकल गई ।

Advertisement

छत से झूल रहा था पति का शरीर
संगीता देर रात उठी तो उसे यकीन ही नहीं हुआ कि वह क्‍या देख रही है । उसके पति का शव छत से झूल रहा था । उसकी चीखें निकल गईं । जिस पति के साथ वो रात को चैन से सोई थी, उसने ऐसा कदम क्‍यों उठा लिया । संगीता की चीखें सुनकर परिवार के अन्‍य लोग भी कमरे में दौड़े चले आए । बेटे को फंदे से झूलता देख पैरों तले से जमीन खिसक गई । किसी को समझ नहीं आ रहा कि उनके साथ ये कैसे हो गया ।

Advertisement

यूपी के फतेहपुर की घटना
घटना यूपी के फतेहपुर जिले की है । बताया जा रहा है कि मृतक की उम्र 25 वर्ष थी और वह फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र में रायपुर भसरौल निवासी कृष्ण कुमार का बेटा था, वह मुंबई में मिठाई कारीगर था । थाना क्षेत्र के जालंधर गांव की युवती संगीता के साथ उसकी इसी जून माह में शादी हुई थी । दोनों करवाचौथ की पूजा के बाद कमरे में सोए थे । रात 11 बजे संगीता की नींद खुली, तो उसने पति को साड़ी के फंदे पर लटका हुआ पाया ।

Advertisement

कोई अनबन नहीं
संगीता के मुताबिक उदय ने उससे कोई ऐसी बात नहीं की थी जिससे कोई परेशानी की बात सामने आती । ना ही उन दोनों के बीच ऐसा कोई भी झगड़ा या विवाद हुआ । उसे समझ नहीं आ रहा कि पति ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया । उदय की मां उर्मिला देवी और पत्नी संगीता का अब रो-रो कर हाल बेहाल है । परिजनों ने भी कहा कि उदय का किसी से कोई विवाद नहीं हुआ था।

जिद्दी था उदय
वहीं स्‍थानीय लोगों ने उदय को स्‍वभाव से जिद्दी बताया है । ग्रामीणों के अनुसार हो सकता है उसका अपनी पत्‍नी से कोई अंदरूनी विवाद रहा हो जिसे वो बोल ना पाया हो । हालांकि संगीता ऐसे किसी भी विवाद से इनकार कर रही है । परिवार भी कह रहा है कि दोनों में अच्‍छी बनती थी और सुसाइड जैसा तो कोई सोच भी नहीं सकता था । बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है ।