तेज प्रताप की बात मानने को घर वाले तैयार, राबड़ी देवी और तेजस्वी ने बनाया ‘प्लान’

तेज प्रताप ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है, मामले में सुनवाई 28 नवंबर को होनी है, इस संकट को टालने के लिये राबड़ी देवी और तेजस्वी सक्रिय हो गये हैं।

New Delhi, Nov 19 : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की पत्नी से अलग होने की अर्जी के मामले में तीन नई बातें सामने आई है, पहली पिता की तबीयत बिगड़ने की वजह से तेज के तेवर नरम पड़ गये हैं, वो लगातार मां राबड़ी देवी के साथ फोन पर बात कर रहे हैं, दूसरी नयी खबर ये है कि राबड़ी देवी पटना से दिल्ली के लिये रवाना हो चुकी है, जल्द ही तेज प्रताप से उनकी मुलाकात की संभावना है। तीसरी खबर ये है कि लालू परिवार अब तेज प्रताप की उस शर्त को स्वीकार कर सकता है, जिसमें उन्होने ओम प्रकाश और उनके भाइयों की परिवार और पार्टी से छुट्टी करने की बात कही है। इसके साथ ही तेज और ऐश्वर्या के बीच झगड़े की एक बड़ी वजह भी सामने आई है।

Advertisement

दिल्ली में मुलाकात
तेज प्रताप ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है, मामले में सुनवाई 28 नवंबर को होनी है, इस संकट को टालने के लिये राबड़ी देवी और तेजस्वी सक्रिय हो गये हैं, राबड़ी देवी की दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी है, कोर्ट में पेश होने के लिये पूर्व सीएम रविवार को पटना से दिल्ली के लिये रवाना हो गई, सूत्रों का दावा है कि राबड़ी देवी का ये दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

Advertisement

तेजस्वी भी सक्रिय
राबड़ी देवी के अलावा तेज प्रताप के छोटे भाई तेजस्वी भी काफी सक्रिय दिख रहे हैं, माना जा रहा है कि दिल्ली में राबड़ी देवी से तेज प्रताप के मुलाकात के बाद उन्हें परिवार के लोग मना कर घर वापस लाएंगे, बीते कुछ दिनों से तेज मथुरा, वृंदावन की गलियों में घुमते हुए नजर आये हैं, हालांकि हर कुछ दिन में वो अपना ठिकाना बदल लेते हैं।

Advertisement

तीनों विलेन की बलि
तेज प्रताप ने घर वापसी के लिये शर्त रखी है, कि उनके पीए रह चुके ओम प्रकाश और उनके दोनों भाईयों को परिवार और पार्टी से दूर किया जाए, इसके साथ ही तलाक के मामले पर परिवार के लोग उनका साथ दें, संभव है कि ओम प्रकाश उर्फ भुट्टु के अलावा उनके दोनों भाइयों को कुछ समय के लिये परिवार और पार्टी से दूर किया जा सकता है, क्योंकि परिवार के लोग किसी भी हालत में तेज प्रताप को वापस लाना चाहते हैं।

तेज प्रताप और ऐश्वर्या का झगड़ा
आपको बता दें कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच झगड़ा खुलकर सतह पर आ चुका है, हालांकि ऐश्वर्या और उनका पूरा परिवार इस मामले में चुप्पी साधे हुए है, जबकि तेज प्रताप खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं, लालू परिवार के लोग किसी भी तरह से सुलह कराने में लगे हुए हैं, इसी वजह से तेज प्रताप घर छोड़कर भागे हुए हैं, जबकि उनके घर वाले उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं।