पाक क्रिकेट बोर्ड पर पड़ सकती है दोहरी मार, ICC ने दिया जोरदार झटका, अब BCCI पैसे वसूलने को तैयार

आईसीसी विवाद निवारण समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के करीब 500 करोड़ रुपये के उस मुकदमे को खारिज कर दिया।

New Delhi, Nov 21 : आईसीसी द्वारा बीसीसीआई पर लगाये गये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुकदमे को खारिज करने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि वो इस मुकदमे में खर्च हुए पैसे की वसूली के लिये आईसीसी की विवाद निवारण समिति में पीसीबी के खिलाफ मुकदमा करेगी। क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस संदर्भ में एक बयान जारी करते हुए दावा किया है कि वो जल्द ही मामले को लेकर आईसीसी विवाद निवारण समिति के पास जाएंगे।

आईसीसी ने पीसीबी के दावों को किया खारिज
बीसीसीआई ने जारी किये अपने बयान में कहा कि 3 दिनों तक चली सुनवाई के बाद विवाद निवारण समिति ने पीसीबी के सभी दावों को खारिज कर दिया, जो इस आधार पर था कि बीसीसीआई का पत्र बाध्यकारी नहीं था, ये सिर्फ खेलने की इच्छा जताई गई थी।

मुकदमे में खर्च पैसे की वसूली
बीसीसीआई ने इस फैसले के लिये इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद कहा है, साथ ही बयान जारी किया है कि बीसीसीआई अब पीसीबी से मुकदमे का खर्च वसूलने के लिये आईसीसी के विवाद निवारण पैनल के शरण में जाएगा, ताकि इस मुकदमे में जो भी धन और समय खर्च हुआ है, उसकी वसूली किया जा सके।

बीसीसीआई की बड़ी जीत
20 नवंबर को आईसीसी विवाद निवारण समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के करीब 500 करोड़ रुपये के उस मुकदमे को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होने दावा किया था कि भारत ने साल 2015 से 2023 तक पाक के साथ 6 द्विपक्षीय मुकाबले खेलने के लिये उनके साथ करार किया था, लेकिन बाद में उनसे मुकर गये, जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, उसकी भरपाई बीसीसीआई करे।

एमओयू नहीं प्रस्ताव
इस बारे में बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने बोलते हुए कहा कि हमें आईसीसी के फैसले पर काफी खुशी हो रही है, दरअसल पीसीबी जिसे एमओयू समझ रहा था, वो सही मायने में एक प्रस्ताव था। इसके साथ ही उन्होने बीसीसीआई विधि टीम को भी धन्यवाद कहते हुए कहा कि बीसीसीआई अब पीसीबी के खिलाफ मुआवजे को लेकर मुकदमा दायर करेगा, और खर्च वसूलेगा।