क्रिकेट इतिहास की बेजोड़ पारी, बल्ले से बरसे ताबड़तोड़ रन, महज 16 गेंदों में जड़ डालें 74 रन

दुबई में खेले जा रहे टी-10 लीग में अफगानिस्‍तान के एक बल्‍लेबाज ने धुंआधार पारी खेली । 16 गेंदों में 74 रन जड़कर इस बल्‍लेबाज ने गेंदबाजों को धूल चटा दी । Watch Video Below |

New Delhi, Nov 22 : दुबई में बुधवार से शुरू हुए टी-10 लीग में सिंधीज़ वर्सेज राजपूत टीम की भिडंत हुई । इस मैच के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड भी बन गया । राजपूत टीम से खेल रहे अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने अपने बल्‍ले से रन ऐसे बरसाए जैसे तूफान के साथ तेज बारिश हो रही हो । एक भी बॉल को खाली नहीं जाने देने वाले शहजाद ने तूफानी पारी से अपनी टीम को जिता दिया ।

Advertisement

16 गेंद 74 रन
बुधवार को दुबई में खेले गए टी-10 लीग में मात्र 12 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ दिया। उन्होंने कुल 16 गेंदें का सामना करते हुए आठ छक्के और छह चौकों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। अपनी तूफानी पारी में शहजाद ने एक भी डॉट गेंद नहीं खेली और सिर्फ दो सिंगल लिए। उनकी नाबाद 74 रन की पारी ने उनकी टीम राजपूत को सिंधीज पर दस विकेट से शानदार जीत दिलाई ।

Advertisement

महज 17 मिनट में गेम ओवर
सिंधीज टीम ने कप्तान शेन वॉटसर ने 42 रन की पारी खेली, टीम ने 6 विकेट पर 94 रन बनाए थे । रनों के इस छोटे से पहाड़ को  राजपूत की टीम ने मात्र 17 मिनट में 4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए ही ढहा दिया । 96 रन बनाकर ये मैच 10 विकेट से जीत लिया । शहजाद के साथ ही मैच में ब्रेंडन मैकलम ने नाबाद 21 रन की पारी खेली।

Advertisement

रिकॉर्ड स्‍कोर
शहजाद का यह टी10 लीग में रिकॉर्ड स्कोर और अर्द्धशतक है । वहीं राजपूत टीम के लिए मुनाफ पटेल ने तीन विकेट चटकाए। आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का अब तक का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने साल 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था । वहीं, कैरीबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी 12 गेंदों में अर्धशतक लगा चुके हैं।

तूफानी पारी, तूफानी रिकॉर्ड
शहजाद का स्ट्राइक रेट 462.50 रहा और उन्होंने एक भी डॉट गेंद नहीं खेली. शहजाद ने महज 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया । आपको बता दें शहजाद टी10 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं ।  ये टी10 लीग में किसी भी खिलाड़ी का सबसे बड़ा स्कोर भी है । शहजाद एक पारी में सबसे ज्यादा 8 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं ।

https://www.youtube.com/watch?v=Y5oC5gnuXX0