पंचायत का अनोखा फैसला, सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी को दी ऐसी सजा, कि पुलिस भी रह गई हैरान

आगरा के इस गांव में एक खेत में हुई पंचायत में युवती द्वारा आरोपियों को चप्पल से पिटते वीडियो वायरल हो रहा है।

New Delhi, Nov 24 : आगरा के बरहन क्षेत्र के एक गांव में ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान करके रख दिया है, दरअसल इस गांव में दो युवकों ने एक युवती से जबरदस्ती दुष्कर्म किया, लेकिन इन दोनों आरोपियों को भरी पंचायत में पीड़िता से चप्पल से पिटवाकर बरी कर दिया गया। इतना ही नहीं पीड़िता के परिवार को मुआवजे के तौर पर मोटी रकम अर्थदंड के रुप में दिलाई गई, जिसके बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया।

Advertisement

वीडियो वायरल
आगरा के इस गांव में एक खेत में हुई पंचायत में युवती द्वारा आरोपियों को चप्पल से पिटते वीडियो वायरल हो रहा है, हालांकि इस मामले की जानकारी ना तो पुलिस प्रशासन को है और ना ही गांव के प्रधान को, जब मामले के बारे में उनसे पूछा गया, तो उन्होने ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार किया, जबकि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि आगरा के एक गांव में दो युवकों ने गांव की एक लड़की के साथ तीन दिन पहले सामूहिक दुष्कर्म किया, पीड़िता ने अपने घर वालों को पूरी बात बताई, जिसके बाद पीड़िता के पिता पुलिस में मामले की शिकायत करना चाहते थे, लेकिन बिरादरी के कुछ लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोका, उन्होने कहा कि पंचायत में ही मामला सुलझा लिया जाएगा, पुलिस में जाने की जरुरत नहीं है।

Advertisement

पंचायत का फरमान
शुक्रवार को सुबह 10 बजे इस मामले को लेकर एक खेत में पंचायत बुलाई गई, जिसमें पंच बने लोगों ने आरोपी युवकों के परिवार पर मोटी रकम बतौर अर्थदंड लगाया, इतना ही नहीं पंचों ने पंचायत में ही इसका भुगतान भी कराया। फिर दोनों युवकों की सबके सामने पीड़िता ने चप्पल से पिटाई की, भीड़ में शामिल किसी ने मोबाइल फोन से इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जहां से ये वीडियो वायरल हो रहा है।

पुलिस का क्या कहना है
मामले में बरहन थाना अध्यक्ष नवीन कुमार ने कहा कि उन्हें अब तक मामले की जानकारी नहीं है, उन्होने कहा कि पंचायत से इस मामले में बात की जाएगी, साथ ही उन्होने कहा कि पीड़िता या उनके परिजन अगर मामले में शिकायत करेंगे, तो फिर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।