अफसर को काटने वाले 4 महीने के डॉगी को पुलिस ने किया अरेस्‍ट, लोगों ने फेसबुक पर चलाया रिहाई के लिए कैंपेन

एक 4 महीने के डॉगी को पुलिस ने ना सिर्फ अरेस्‍ट किया बल्कि उसे 9 महीने की कस्‍टडी पर भी भेज दिया । डॉगी को छुड़ाने के लिए करीब 5 हजार लोगों ने सोशल मीडिया में याचिका भी डाली।

New Delhi, Nov 25 : इंग्लैंड की नॉर्थैम्पटनशायर पुलिस ने एक 4 महीने के डॉगी को इसलिए गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि उसने पुलिस विभाग के एक अधिकारी को काट लिया था । कुत्‍त्‍े की इस हरकत से नाराज पुलिस अफसर ने उसे गिरफ्तार करवा दिया । 4 महीने के डॉगी ‘बंगल’ को खतरनाक बताकर उस पर डेंजरस डॉग एक्ट तक लगा दिया गया । बंगल को 9 महीने के लिए कस्टडी दे दी गई । हालांकि मामला लोगों की नजर में आया तो इसके खिलाफ अभियान चलाया गया । कई हजार लोगों ने इस अभियान में हिस्‍सा लिया ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर चला कैंपेन
डॉगी बंगल की मासूमियत से भरी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई । मामला पब्लिक डोमेन में आने के बाद पुलिस को भी झुकना पड़ा । पूरे शहर में लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए। 4 महीने के डॉगी को छुड़ाने के लिए  5 हजार लोगों ने सोशल मीडिया में याचिका डाल दी । आखिरकार पुलिस को दबाव में बंगल को छोड़ना पड़ा।

Advertisement

मालिक के घर से भाग गया था बंगल
बंगल 17 नवंबर को अपने मालिक के घर का इलेक्ट्रिक गेट खुला पाकर भाग निकला था । उसके बाद वो रास्‍ता भटक गया और एक पुलिस अधिकारी ने उसे सड़क पर खुला घूमता हुआ देख लिया ।  जिसके बाद वह उसे पकड़ने के लिए कोशिश करने लगा । जिसके बाद बंगल ने उसके हाथ और बाजू में काट लिया । इसके बाद दूसरे पुलिसकर्मियों ने कोशिश की और डॉगी को पकड़ लिया । जिसके बाद बंगल को पुलिस स्टेशन ले जाया गया । यहां पर बंगल को कस्टडी में रखने का फैसला हुआ ।

Advertisement

फेसबुक पर चला अभियान
डॉगी बंगल को 5 दिन से ज्यादा पुलिस द्वारा बंद रखने की बात जब मीडिया में आई तो लोगों ने बंगल की रिहाई के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू कर दिए । डॉग के मालिक डेविड और सुजन हेयस ने मामले को कोर्ट में चुनौती देने के लिए वकील से भी बात की । करीब 3700 लोगों के एक  समूह ने इस मामले में याचिका दायर की । आखिरकार पुलिस को बंगल को रिहा करना ही पड़ा । डॉगी को हिरासत और फिर 9 महीने में कस्‍टडी का ये मामला अपने आप में निराला है ।