घर वालों ने करवाई थी सगाई, 19 को होनी थी शादी, लेकिन ऐसी हुई लव स्टोरी की The End

शादी टूटने के बाद लड़का और लड़की ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की, जिसमें युवती की मौत हो गई, जबकि लड़का अस्पताल में जीवन-मौत से संघर्ष कर रहा है।

New Delhi, Dec 02 : दिल्ली से सटे गाजियाबाद में युवक और युवती की उनके घर वालों ने मर्जी से शादी तय की थी, सगाई हो जाने के बाद दोनों के मिलने-जुलने का सिलसिला शुरु हो गया, इन्हीं मुलाकातों ने दोनों के बीच प्यार बढा दिया, लेकिन इसी बीच कुछ बातों को लेकर दोनों परिवारों में खटास आ गई और शादी टूट गई, लेकिन एक-दूसरे के प्यार में आ चुके इस युवक युवती के मोहब्बत का अंत मौत से हुआ।

Advertisement

जहर खाकर जान देने की कोशिश
शादी टूटने के बाद लड़का और लड़की ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की, जिसमें युवती की मौत हो गई, जबकि लड़का अस्पताल में जीवन-मौत से संघर्ष कर रहा है। गाजियाबाद के बजरिया इलाके में होटल शुभम में युवक-युवती ने जहर खाया, बताया जा रहा है कि सुबह 5.30 बजे युवक ने बेहोश होने से पहले युवती की मां और अपने बड़े भाई को फोन कर जहर खाने की सूचना दी थी, जिसके बाद उनके परिजन होटल पहुंचे, दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां लड़की को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि लड़के का इलाज जारी है।

Advertisement

देर रात पहुंचे थे होटल
पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय युवक गाजियाबाद के सिहानी इलाके का रहने वाला है, वहीं मृतक युवती दिल्ली के लक्ष्मीनगर की रहने वाली थी। दोनों ने देर रात करीब डेढ बजे होटल में चेक इन किया था, तड़के सुबह ये हादसा हो गया, सुबह लड़के ने फोन कर अपने और लड़की के घर वालों को बता दिया, कि वो साथ जी तो नहीं पाये, लेकिन अब साथ मर रहे हैं, जिसके बाद उनके परिजन तुरंत भागते हुए होटल पहुंचे।

Advertisement

हो चुकी थी सगाई, 19 नवंबर को होनी थी शादी
जानकारी के अनुसार युवक सुबोध का परिवार सिहानी इलाके में रहता है, उसके पिता केन्द्र सरकार के कर्मचारी हैं, सुबोध खुद नोएडा स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी में नौकरी करता है, अप्रैल में सुबोध की शादी लक्ष्मीनगर की रहने वाली पूजा से तय हुई थी, शादी दोनों के घर वालों ने ही तय की थी, युवती के परिजनों का आरोप है कि रिश्ता पक्का हो जाने के बाद युवक के घर वालों ने दहेज और दूसरे सामान की डिमांड करने लगे, जब युवती के घर वालों ने पैसे और सामान देने में असमर्थता जताई, तो उन्होने रिश्ता तोड़ दिया। रिश्ता टूट जाने के बाद भी लड़का-लड़की मिलते रहे, सुबोध ने पूजा से वादा किया था कि वो अपने घर वालों को मना लेगा, वो शादी उसी से करेगा।

शादी कर होटल पहुंचे थे
युवती की मां ने बताया कि लड़के की ओर से लगातार वादा किया जा रहा था, कि वो उनकी बेटी से ही शादी करेगा, 19 नवंबर को जब दोनों की शादी नहीं हुई, तो उनकी बेटी लड़के के परिजनों से मिलने उनके घर गई थी, तब लड़के के परिजनों ने लड़की को अपमानित कर भगा दिया था, फिर 28 नवंबर को सुबोध लड़की के घर पहुचा, रात 8.30 बजे दोनों घूमने के लिये बाहर निकल गये, इसके बाद नहीं लौटे, होटल के स्टाफ और दूसरे लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है, होटल के स्टाफ ने बताया कि जब दोनों कमरा लेने आये थे, तो शादीशुदा जोड़े की तरह लग रहे थे।