नवजोत सिंह सिद्धू के फैंस के लिये बुरी खबर, उनकी आवाज जाने का ‘खतरा’, जानिये पूरा मामला

पिछले कुछ दिनों से सिद्धू सुर्खियों में हैं, वो पाक के नये पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले इकलौते भारतीय है।

New Delhi, Dec 06 : पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, अब उन्हें चाहने वालों के लिये एक बुरी खबर है, दरअसल डॉक्टरों ने मंत्री की आवाज को खतरा बताया है, उन्हें एक कड़ी नसीहत देते हुए डॉक्टरों ने कहा है कि अगले 5 दिनों तक वो बिल्कुल आराम करें, किसी से ज्यादा बातचीत ना करें, नहीं तो परेशानी बढ सकती है।

आवाज जाने का खतरा
अमर उजाला डॉट कॉम में छपी रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों ने सिद्धू को चेतावनी दी है कि अगर वो उनकी सलाह ना मानें और बोलते रहे, तो उनके बोलने की शक्ति खो सकती है, बताया जा रहा है कि फिलहाल डॉक्टर उन्हें सांस लेने के लिये अभ्यास करवा रहे हैं, फिजियोथेरेपी के साथ उन्हें विशेष दवाएं दी जा रही है।

चुनावी सभाएं
मालूम हो कि कांग्रेस नेता पिछले 17 दिनों से चुनावी अभियान पर थे, पांच राज्यों में चल रहे विधान सभा चुनाव में वो कांग्रेस के लिये प्रचार करने जा रहे थे, जहां उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा और रोड शो कर वो भाषण देते थे, बताया जा रहा है कि पिछले 17 दिनों में वो 70 से ज्यादा सार्वजनिक बैठकों में लोगों को संबोधित कर चुके हैं।

ज्यादा बोलने से आवाज को नुकसान
ज्यादा और तेज बोलने की वजह से सिद्धू के आवाज को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसके बाद वो डॉक्टर के पास चेकअप के लिये पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है, फिलहाल उन्हें आराम की जरुरत है, अगर नहीं मानेंगे, तो उनकी आवाज चली जाएगी, डॉक्टरों ने उन्हें फिलहाल पांच दिन किसी से भी ज्यादा और तेज बातचीत नहीं करने की सलाह दी है।

सुर्खियों में हैं सिद्धू
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सिद्धू सुर्खियों में हैं, वो पाक के नये पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले इकलौते भारतीय है, तब भी उन्हें खूब आलोचना का शिकार होना पड़ा था, अब बीते सप्ताह वो फिर से पाकिस्तान से होकर आये हैं, इस मसले पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी उनके मतभेद थे, जिसकी वजह से पंजाब सरकार के कई मंत्रियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, हालांकि धीरे-धीरे अब मामला शांत होता दिख रहा है।