Video : चंद सेकंड की होती देरी तो ट्रेन के नीचे कटकर मर जातीं दो महिलाएं, जीआरपी की फुर्ती से बची जान

रेलवे स्‍टेशन में अकसर होने वाले ये हादसे कई बार लोगों की जान भी ले लेते हैं, ऐसे में ये महिलाएं भाग्‍यशाली रहीं कि इन्‍हें बचा लिया गया । रेलवे स्‍टेशन पर हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है । 

New Delhi, Dec 06 : रेलवे स्‍टेशन की भीड़भाड़ के बीच जाने कब कौन हादसे का शिकार हो जाए कहा नहीं जा सकता । ऐसे हादसों को रोकने के लिए मौजूद रेलवे पुलिस लोगों के लिए किसी फरिश्‍ते से कम नहीं । एक ऐसा ही हादसा होते-होते टल गया । जीआरपी की मुस्‍तैदी के कारण दो महिलाओं की जान बच गई । हादसा होता इससे पहले ही दोनों महिलाओं को बचा लिया गया । रेलवे स्‍टेशन पर हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है । पुलिस वालों की फुर्ती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है ।

Advertisement

हो सकता था बड़ा हादसा
घटना दादर रेलवे स्‍टेशन की है, जहां दो महिलाओं को जीआरपी के जवानों ने ट्रेन के नीचे आने से सही समय पर बचा लिया । अगर जवान सही समय पर नहीं पहुंचते तो दोनों महिलाओं की जान भी जा सकती थी । महिलाओं के साथ ये हादसा उस वक्‍त हुआ जब ये ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहीं थी । रेलवे स्‍टेशन में अकसर होने वाले ये हादसे कई बार लोगों की जान भी ले लेते हैं, ऐसे में ये महिलाएं भाग्‍यशाली रहीं कि इन्‍हें बचा लिया गया ।

Advertisement

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश
दरअसल दोनों महिलाओं के साथ ये हादसा तब हुआ जब ये चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहीं थी । मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर दोनों महिलाएं चलती हुई ट्रेन से उतर रही थीं। तभी वह नीचे गिर गईं। उन्हें बचाने के लिए पुलिस के जवान तुरंत दौड़े और उन्हें ट्रेन के नीचे आने से बचाया। जिसकी वजह से उनकी जान बची, थोड़ी सी देरी होती तो दोनों महिलाओं की जान भी जा सकती थी ।

Advertisement

बुजुर्ग की भी बचाई थी जान
पिछले महीने ही  दादर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस बल के एक कांस्टेबल ने 65 साल के एक बुजुर्ग की जान बचाई थी । वो प्‍लेटफॉर्म पर अचानक गिर गए थे, कांस्टेबल उन्हें अपने कंधे पर लेकर स्टेशन के बाहर पुहंचा और वहां मौजूद एंबुलेंस के जरिए अस्पताल लेकर गया । लोगों ने रेलवे पुलिस को यात्रियों ने सूचना दी थी कि तुकाराम गोले नाम का बुजुर्ग सीने में तेज दर्द होने की वजह से प्लेटफॉर्म पर गिर गया है । इसके बाद उन्‍हें मदद दी गई ।

Advertisement