Video : चंद सेकंड की होती देरी तो ट्रेन के नीचे कटकर मर जातीं दो महिलाएं, जीआरपी की फुर्ती से बची जान

रेलवे स्‍टेशन में अकसर होने वाले ये हादसे कई बार लोगों की जान भी ले लेते हैं, ऐसे में ये महिलाएं भाग्‍यशाली रहीं कि इन्‍हें बचा लिया गया । रेलवे स्‍टेशन पर हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है । 

New Delhi, Dec 06 : रेलवे स्‍टेशन की भीड़भाड़ के बीच जाने कब कौन हादसे का शिकार हो जाए कहा नहीं जा सकता । ऐसे हादसों को रोकने के लिए मौजूद रेलवे पुलिस लोगों के लिए किसी फरिश्‍ते से कम नहीं । एक ऐसा ही हादसा होते-होते टल गया । जीआरपी की मुस्‍तैदी के कारण दो महिलाओं की जान बच गई । हादसा होता इससे पहले ही दोनों महिलाओं को बचा लिया गया । रेलवे स्‍टेशन पर हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है । पुलिस वालों की फुर्ती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है ।

हो सकता था बड़ा हादसा
घटना दादर रेलवे स्‍टेशन की है, जहां दो महिलाओं को जीआरपी के जवानों ने ट्रेन के नीचे आने से सही समय पर बचा लिया । अगर जवान सही समय पर नहीं पहुंचते तो दोनों महिलाओं की जान भी जा सकती थी । महिलाओं के साथ ये हादसा उस वक्‍त हुआ जब ये ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहीं थी । रेलवे स्‍टेशन में अकसर होने वाले ये हादसे कई बार लोगों की जान भी ले लेते हैं, ऐसे में ये महिलाएं भाग्‍यशाली रहीं कि इन्‍हें बचा लिया गया ।

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश
दरअसल दोनों महिलाओं के साथ ये हादसा तब हुआ जब ये चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहीं थी । मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर दोनों महिलाएं चलती हुई ट्रेन से उतर रही थीं। तभी वह नीचे गिर गईं। उन्हें बचाने के लिए पुलिस के जवान तुरंत दौड़े और उन्हें ट्रेन के नीचे आने से बचाया। जिसकी वजह से उनकी जान बची, थोड़ी सी देरी होती तो दोनों महिलाओं की जान भी जा सकती थी ।

बुजुर्ग की भी बचाई थी जान
पिछले महीने ही  दादर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस बल के एक कांस्टेबल ने 65 साल के एक बुजुर्ग की जान बचाई थी । वो प्‍लेटफॉर्म पर अचानक गिर गए थे, कांस्टेबल उन्हें अपने कंधे पर लेकर स्टेशन के बाहर पुहंचा और वहां मौजूद एंबुलेंस के जरिए अस्पताल लेकर गया । लोगों ने रेलवे पुलिस को यात्रियों ने सूचना दी थी कि तुकाराम गोले नाम का बुजुर्ग सीने में तेज दर्द होने की वजह से प्लेटफॉर्म पर गिर गया है । इसके बाद उन्‍हें मदद दी गई ।