एक लड़की के मैसेज से श्रेयस अय्यर हो गये थे परेशान, धोनी की ये सलाह आई काम

मुंबई में पैदा हुए श्रेयस अय्यर आईपीएल-2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके हैं, गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ देने के बाद अय्यर को इस टीम की कमान मिली थी।

New Delhi, Dec 06 : टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अब तक 12 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, हालांकि अभी भी टीम में जगह बनाने के लिये वो संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने में भी अय्यर को कई उतार-चढाव देखने पड़े, इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज को कई खिलाड़ियों से सुझाव भी मिले, अय्यर को पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अखबार ना पढने की सलाह दी थी, जिसके पीछे भी खास वजह थी।

धोनी ने दी थी सलाह
श्रेयस अय्यर ने एक टीवी शो के दौरान बताया था कि जब वो टीम इंडिया के साथ जुड़े, तो पूर्व कप्तान धोनी ने उन्हें सलाह दी थी कि जितना हो सके अखबारों और सोशल मीडिया से दूर रहा करो, अय्यर ने कहा कि सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का बड़ा हिस्सा है, मैं इसे बखूबी मैनेज करने की कोशिश करता हूं, इसके साथ ही युवा क्रिकेटर ने कहा कि आलोचनाएं मुझे आगे बढने के लिये प्रेरित करती है।

महिला मित्र का बर्ताव बदल गया
इस टीवी शो में श्रेयस अय्यर ने एक और बड़ा खुलासा किया, उन्होने कहा कि जब आईपीएल में उनकी नीलामी हुई, तो उनकी एक महिला मित्र का उनके प्रति बर्ताव बदल गया, उस लड़की ने उन्हें मैसेज भेजने शुरु कर दिये, जब श्रेयस ने उनसे पूछा कि वो लगातार बात करने की क्यों कोशिश कर रही है, तो उन्हें जवाब दिया गया, तो वो उनके लिये खुश है, जिसके बाद उन्हें समझ आ गया, कि वो उनके पीछे नहीं बल्कि पैसे के पीछे है।

आईपीएल में दिल्ली के कप्तान
6 दिसंबर 1994 को मुंबई में पैदा हुए श्रेयस अय्यर आईपीएल-2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके हैं, गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ देने के बाद अय्यर को इस टीम की कमान मिली, हालांकि युवा कप्तान भी इस टीम की किस्मत नहीं बदल सके, और आईपीएल 2018 किसी भी लिहाज से दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये ठीक नहीं रहा।

अंतरराष्ट्रीय करियर
श्रेयस ने साल 2015 में पहला आईपीएल मैच खेला था, उस सीजन में उन्होने 14 मैचों में 1 बार नाबाद रहते हुए 439 रन बनाये थे, पिछले चार साल में वो आईपीएल में 46 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 10 अर्धशतक की मदद से कुल 1218 रन बनाये हैं, अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें, तो उन्होने 6 एकदिवसीय मैचों की पांच पारियों में 210 रन बनाये है, साथ ही 6 टी-20 में अब तक कुल 83 रन बना चुके हैं।