पहली पत्नी बिहार में करती रही इंतजार, मुंबई में सिंगर ने कर ली दूसरी शादी, कुछ ऐसी है उदित नारायण की लव लाइफ

उदित नारायण ने पहली पत्नी रंजना को पहचानने से इंकार कर दिया था, और कहा था कि ये सब तमाशा उन्हें ब्लैकमेल करने और उनकी छवि को खराब करने के लिये किया जा रहा है।

New Delhi, Dec 08 : उदित नारायण किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, उन्होने कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है, उदित को रोमांटिक गानों का बेताज बादशाह भी कहा जाता है हालांकि खुद उनकी रोमांस की स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आइये आज उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं, उनका पूरा नाम उदित नारायण झा है, उनका जन्म बिहार में हुआ था, हालंकि जल्दी ही उनके पिता नेपाल शिफ्ट हो गये थे, जहां पहली बार उनका पाला सिंगिंग से पड़ा।

Advertisement

राजेश रोशन ने दिया मौका
रेडियो नेपाल में बतौर सिंगर उन्होने नौकरी शुरु की, मखमली आवाज होने की वजह से स्कॉलरशिप मिलने लगी, जिसके बाद वो मुंबई आ गये और पार्श्वगायन के क्षेत्र में पांव जमाने के लिये कोशिश करने लगे, राजेश रोशन पहले शख्स थे, जिन्होने उनके भीतर के गायक को पहचाना था, उन्होने पहली बार उन्हें फिल्म में गाने का मौका दिया, इसके बाद फिर उन्होने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

Advertisement

पहली शादी
साल 1984 में उदित का नाम रंजना नाम की युवती से जुड़ा, रंजना मूल रुप से बिहार की रहने वाली थी, तब तक उदित नारायण ने भी ज्यादा नाम नहीं कमाया था, इसलिये उनके शादी ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर सकी, लेकिन उनके मुंबई आने के बाद बहुत कुछ बदल गया, दरअसल मुंबई में उदित स्टार बन चुके थे, दूसरी ओर बिहार में बैठी उनकी पत्नी इंतजार कर रही थी, कि कब वो आएंगे और उन्हें अपने साथ मुंबई ले जाएंगे। पहली शादी के दो साल बाद सिंगर का नाम दीपा गहतराज नाम की युवती से जुड़ा, दीपा मूल रुप से नेपाल की थी और बॉलीवुड में नाम कमाने के लिये स्ट्रगल कर रही थी। दोनों ने शादी कर ली, हैरानी की बात ये है कि उदित नारायण ने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था और दूसरी शादी कर ली थी, रंजना और उदित नारायण की शादी के एक साल बाद ही उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ था, जिनका नाम आदित्य नारायण हैं और वो भी सिंगर हैं।

Advertisement

पहली पत्नी ने कर दिया बवाल
साल 2006 में अचानक उदित नारायण की पहली पत्नी रंजना उन्हें तलाशते हुए उनके पास पहुंच गई, तब उदित पटना के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए थे, रंजना जबरदस्ती उसमें घुस गई, तब अचानक रंजना मीडिया की सुर्खियां बन चुकी थी, रंजना ने ही बताया कि उनके पति ने बिना तलाक लिये दूसरी शादी कर ली है, वो बहुत गुस्से में थी। वो लोगों से अपना हक दिलाने के लिये गुहार कर रही थी, तब रंजना से पूछा गया कि इतने सालों तक वो चुप क्यों थी, शादी को सार्वजनिक क्यों नहीं किया, जिस पर उन्होने बेबाकी से जवाब दिया कि उनके पति उन्हें धमकियां दिया करते थे कि अगर शादी को सार्वजनिक करेंगी, तो वो सुसाइड कर लेंगे, लेकिन अब उन्हें किसी बात का डर नहीं है।

पहचानने से इंकार
हालांकि तब उदित नारायण ने रंजना को पहचानने से इंकार कर दिया था, और कहा था कि ये सब तमाशा उन्हें ब्लैकमेल करने और उनकी छवि को खराब करने के लिये किया जा रहा है, तब रंजना ने शादी की सभी तस्वीरें सबूत के तौर पर महिला आयोग को दी थी, ये मामला काफी आगे बढ गया था, जिसके बाद रंजना अपने पति से तलाक नहीं बल्कि हक और सम्मान चाहती थीं, बाद में मामला कोर्ट की दहलीज तक भी पहुंचा, जिसके बाद उदित नारायण ने ना सिर्फ रंजना को अपनी पहली पत्नी माना, बल्कि उनकी देखरेख और खर्च की जिम्मेदारी भी संभाली।