मां के सपने की वजह से क्रिकेटर बने चेतेश्वर पुजारा, दिलचस्प है पर्सनल लाइफ

चेतेश्वर पुजारा की मां उन्हें कामयाब क्रिकेटर के तौर पर देखना चाहती थी, उनकी मां के गुजर जाने के पांच साल बाद बेटे ने भारतीय टीम में डेब्यू किया।

New Delhi, Dec 09 : एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, भारतीय टीम जीत से महज 6 विकेट दूर है, भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और मोहम्मद शमी ने कंगारु बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया है, ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिये अभी भी 219 रनों की जरुरत है, पिच को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिये ये काफी मुश्किल काम लग रहा है, क्योंकि अब तक कंगारु टीम 4 विकेट 104 रनों पर ही खो चुकी है, भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 123 रन और दूसरी पारी में 71 रन बनाये, आइये पुजारा की पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं।

Advertisement

क्रिकेटर पिता के बेटे
सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पुजारा के पिता अरविंद पुजारा और चाचा बिपिन पुजारा भी क्रिकेटर रहे हैं, हालांकि भले चेतेश्वर क्रिकेटर परिवार से आते हों, लेकिन काफी संघर्ष के बाद वो यहां तक पहुंचे है, उन्हें क्रिकेटर बनाने में उनकी मां रीना का बड़ा योगदान रहा है, हालांकि वो उनकी कामयाबी नहीं देख पाई, जब पुजारा ने भारतीय टीम के लिये खेलना शुरु किया, उससे पहले ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गई।

Advertisement

कैंसर से मां की मौत
चेतेश्वर पुजारा को सफल क्रिकेटर बनने से पहले ही उनकी मां का देहांत हो गया था, जब उनकी मां ने इस दुनिया को अलविदा कहा था, तो उनकी उम्र महज 17 साल थी। साल 2005 में भरोसेमंद बल्लेबाज अंडर-19 का मैच खेलने के लिये घर से निकले थे, आखिरी बार उन्होने मां को फोन पर कहा था कि वो पापा से बोल दें, कि वो मैच खेलने के लिये निकल रहे हैं, और जब लौटेंगे, तो पापा उन्हें लेने के लिये आ जाए। आपको बता दें रीना पुजारा की मौत कैंसर की वजह से हुई थी।

Advertisement

मां के सपने को किया पूरा
चेतेश्वर की मां उन्हें कामयाब क्रिकेटर के तौर पर देखना चाहती थी, उनकी मां के गुजर जाने के पांच साल बाद बेटे ने भारतीय टीम में डेब्यू किया, पुजारा ने एक बार कहा था कि मां मुझे भारतीय टीम के लिये खेलते देखना चाहती थीं, लेकिन जिस दिन मुझे टेस्ट कैप मिला, अफसोस कि मेरी मां मेरे साथ नहीं थी।

पूजा से शादी
चेतेश्वर पुजारा की शादी पूजा से हुई है, साल 2013 में उनकी अरेंज मैरिज हुई थी, इसी साल पुजारा एक लड़की के पिता बने हैं, शादी के पांच साल बाद उनके घर किलकारी गूंजी, विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था, कि मौजूदा भारतीय टीम में सबसे शांत स्वाभाव के पुजारा हैं, उनका शांत स्वाभाव मैदान पर भी नजर आता है।