राजनीति में आने के सवाल पर खुलकर बोले गौतम गंभीर, अब आगे ये है प्लान

गौतम गंभीर से मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या वो अगले आम चुवाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होने दो टूक शब्दों में कहा कि बिल्कुल भी नहीं।

New Delhi, Dec 10 : क्रिकेट से सन्यास की घोषणा के बाद गौतम गंभीर की नई पारी को लेकर अटकलें लगाई जा रही है, दावा किया जा रहा था कि गंभीर राजनीति में नई पारी खेल सकते हैं, हालांकि उन्होने उन अटकलों को खारिज किया है, पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि वो कोचिंग देने के लिये तैयार हैं, आपको बता दें कि विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शानदार शतक जड़ा।

Advertisement

राजनीति में जाने पर क्या कहा ?
गौतम गंभीर से मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या वो अगले आम चुवाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होने दो टूक शब्दों में कहा कि बिल्कुल भी नहीं। इसके साथ ही गौती ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी अटकलें लगाई जा रही है, जो मैंने भी सुनी है, ऐसा शायद इसलिये हो रहा है क्योंकि मैं सामाजिक मुद्दे उठाता रहता हूं, मेरे लिये सोशल मीडिया ऐसा मंच रहा है, जो काफी महत्वपूर्ण हैं, मैं यहां सामाजिक मुद्दों को उठाता हूं।

Advertisement

सामाजिक मुद्दे उठाना अधिकार
पूर्व धुरंधर बल्लेबाज ने कहा कि मैं ऐसा इंसान नहीं हूं, जो ट्विटर जैसे मंच का इस्तेमाल मजाक के लिये करे, मेरे लिये इस देश का नागरिक होने के नाते सामाजिक मुद्दे उठाना ना सिर्फ मेरा कर्तव्य है, बल्कि ये मेरा अधिकार भी हैं, शायद इसी वजह से लोगों को लगता है कि मैं राजनीति में एंट्री लेने वाला हूं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।

Advertisement

देखते हैं आगे क्या करते हैं
गौती ने आगे बोलते हुए कहा कि अब तक मैंने राजनीति के बारे में कुछ सोचा नहीं है, ये पूरी तरह से अलग चीज है, मैंने पिछले 25 साल में क्रिकेट के अलावा कुछ भी नहीं किया, इसलिये देखते हैं कि आगे क्या करुंगा। आपको बता दें कि बायें हाथ के बल्लेबाज ने 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन बनाये हैं, इसके अलावा उन्होने एकदिवसीय मैचों में 5238 रन और टी-20 में 932 रन बनाये हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट उनके 10 हजार से ज्यादा रन है।

कोच बनना चाहता हैं
गंभीर से जब पूछा गया कि क्या वो प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कोच पद स्वीकार करने के इच्छुक हैं, तो उन्होने सकारात्मक जवाब दिया, उन्होने कहा कि जो चीज मुझे सबसे ज्यादा रोमांचित करती है, वो एक्शन है, मुझे यकीन है कि एक्शन एसी कमरों में बैठ कर कमेंट्री करना नहीं है, मुझे नहीं पता नहीं कि मैं खिलाड़ी जितना अच्छा कोच बन पाउंगा या नहीं, गौती से अगला सवाल ये पूछा गया कि क्या वो क्रिकेट प्रशासन से जुड़ेंगे, तो उन्होने इससे सीधे इंकार कर दिया।