पहले दो बेटियों का घोंटा गला, फिर खुद दे दी जान, मजबूर पिता ने आखिरी पत्र में लिखी रुला देने वाली बात

जान देने वाले शख्स ने सुसाइड नोट में लिखा है कि अब मैं जिंदगी से हार चुका हूं, मुझ पर कई लोगों की उधारी हो चुकी है।

एमपी की राजधानी भोपाल में एक पिता ने अपनी दो बेटियों का गला घोंटकर हत्या कर दी, इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी, बताया जा रहा है कि 34 वर्षीय शख्स आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, ये घटना भोपाल से सटे गुनगा थाना क्षेत्र के मनीखेड़ी गांव की है। आत्महत्या करने वाले शख्स का नाम भगवान उर्फ भगवत सिंह घोसी है, जिन्होने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

Advertisement

सुसाइड नोट में क्या लिखा ?
जान देने वाले शख्स ने सुसाइड नोट में लिखा है कि अब मैं जिंदगी से हार चुका हूं, मुझ पर कई लोगों की उधारी हो चुकी है, मैंने एक रिश्तेदार को पैसे दिये थे, जो करीब 3 लाख रुपये बनते हैं, लेकिन वो वापस नहीं दे रहा है, अब मेरी हालत ऐसी नहीं है कि तीन बच्चों को पाल सकूं, पत्नी की हालत भी ऐसी नहीं है कि मेरे गुजर जाने के बाद वो तीन बेटियों को पाल सके, इसलिये मैं दो बेटियों के साथ आत्महत्या कर रहा हूं।

Advertisement

मजदूरी करता था शख्स
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतक शख्स मजदूरी कर अपना गुजारा करता था, वो करीब 4 साल पहले भोपाल आया था, उसके दो भाई भी भोपाल के औबेदुल्लागंज में रहते हैं, मृतक अपनी पत्नी ज्योति और तीन बेटियों टुकटुक (8 साल), रानी (5 साल) और गुंजन (2 साल) के साथ यहां रह रहा था। बुधवार को मृतक का छोटा भाई अर्जुन उनके घर आया था, गुरुवार को वो भगवान की पत्नी ज्योति और भतीजी टुकटुक को लेकर अस्पताल गया था, क्योंकि टुकटुक के पैर में फ्रैक्चर हो गया था, दोपहर 3 बजे के करीब जब वो घर लौटे, तो घर में कोई नहीं था और टीवी चल रही थी।

Advertisement

ऊपर के कमरे में पड़ी थी लाश
इसके बाद वो ऊपर का कमरा देखने के लिये गये, जैसे ही उन्होने दरवाजा खोला, तो उनके होश उड़ गये, भगवान फांसी के फंदे से लटका हुआ था, जबकि दोनों बेटियां रानी और गुंजन की लाश बेड पर पड़ी थी, तीन लाश एक साथ देख चीख पुकार मच गई, पुलिस को मामले की जानकारी दी गई, छानबीन करने पर पुलिस को सुसाइड नोट मिला, जिसमें दोनों बेटियों की हत्या और सुसाइड करने का जिक्र किया गया था।

पुलिस को मिले दो सुसाइड नोट
पुलिस को मौके से 2 सुसाइड नोट मिले हैं, पहला 12 दिसंबर का है, और दूसरा 13 दिसंबर को लिखा गया है, ये दोनों में हैंडराइटिंग एक ही जैसा है, पुलिस के अनुसार इसमें भगवान ने लिखा है, मैं अपने परिवार का गुजारा नहीं कर पा रहा हूं, मेरे परिवार में सब अच्छे हैं, मेरी पत्नी और दोनों भाई भी, मेरी मौत के लिये किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाए, मैं खुद से परेशान हूं, इसलिये किसी को परेशान ना किया जाए। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।