राजस्थान की जीत का ‘नायक’ इतनी बड़ी हस्ती होने के बावजूद रखता है बस एक कार

राजस्थान – सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनते ही उनकी पत्नी साराह अब्दुल्ला देश के अकेली ऐसी महिला होगी, जिनके पति, दादा , पिता और भाई मुख्यमंत्री रहे।

New Delhi, Dec 14 : राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं, अब सब नये मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, सीएम पद के लिये पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का नाम सबसे आगे चल रहा है, कहा जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत के नाम पर मुहर लगा दी है, लेकिन पायलट इससे नाराज हो गये हैं, उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

सारा के नाम नया रिकॉर्ड
सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनते ही उनकी पत्नी साराह अब्दुल्ला देश के अकेली ऐसी महिला होगी, जिनके पति, दादा , पिता और भाई मुख्यमंत्री रहे, मालूम हो कि सचिन पायलट ने सिर्फ 26 साल की उम्र में लोकसभा चुनाव जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया था, इस बार राजस्थान विधानसभा में मिली जीत का नायक पायलट को कहा जा रहा है, आइये आपको बताते हैं कि सचिन किन कारों के शौकीन हैं।

Advertisement

सचिन की पसंदीदा कार
कांग्रेस का ये नेता टाटा की सफारी कार को बेहद पसंद करता है, वैसे भी टाटा सफारी को दमदार एसयूवी माना जाता है, शायद ही भारत का कोई नेता हो, जिसके कार के काफिले में सफारी शामिल ना हो, पीएम मोदी के साथ भी चलने वाले काफिले में इस कार को सिग्नल जैमर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

Advertisement

पावरफुल एसयूवी कार
मालूम हो कि टाटा सफारी एक 7 सीटर एसयूवी कार है, जिसमें 2179 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन मिलता है, 138 बीएचपी का पावर और 320 एनएम का टार्क जनरेट करता है, 7 सीटर एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस आती है, इस कार को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 15.8 सेकेंड का समय लगता ।

सफारी के फीचर्स
अगर टाटा सफारी की माइलेज की बात की जाए, तो ये कार एक लीटर में 12 से 14 किमी का माइलेज देती है, सफारी के फीचर्स में पावर स्टीयरिंग के साथ एसी, पावर विंडो, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम इत्यादि दिये गये हैं, इस कार में बतौर सेफ्टी फीचर्स एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स भी दिये गये हैं।