राफेल मुद्दे पर ट्वीट करना राजदीप सरदेसाई को पड़ गया भारी, परेश रावल के जवाब ने कर दी बोलती बंद

परेश रावल ने राजदीप सरदेसाई के एक ट्वीट पर चुटकी क्‍या ली पूरा माहौल ही गरमा गया । इसके बाद छिड़ी ट्विटर जंग को परेश रावल के सधे हुए कमेंट ने शांत कर दिया । विवाद राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले से शुरू हुआ ।

New Delhi, Dec 15 : बीजेपी सांद परेश रावल अकसर अपने बयानों और ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आ ही जाते हैं । मशहूर पत्रकार राजदीप सरदेसाई के साथ भी उनकी एक ट्विटर नोंक झोंक चर्चा में आ गई है । विवाद की शुरुआत तब हुई जब सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डाली गई सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया । जिसकी जानकारी देते हुए राजदीप ने ट्वीट किया ।

Advertisement

ट्वीट पर परेश रावल का ट्वीट
राजदीप सरदेसाई ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया था – ‘ब्रेकिंग: सुप्रीम कोर्ट ने उन सभी याचिकाओं

Advertisement

को खारिज कर दिया जिसमें राफेल सौदे जांच की अदालत की निगरानी में करने को कहा गया। मोदी सरकार के लिए बड़ी बढ़त।’ पत्रकार के इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही परेश रावल ने मजाक के अंदाज में ट्वीट किया और लिखा –  ‘उम्मीद है आप दुखी नहीं होंगे।’

Advertisement

शुरू हुआ ट्विटर वॉर
परेश रावल के इस मजाक को राजदीप ने गंभीरता से लेते हुए जवाब दाग दिया । उन्‍होने ट्वीट किया

– ‘बिल्कुल नहीं सर। मैं वास्तव में तब खुश रहूंगा जब भारत में कोई भूखा नहीं हो, किसान आत्महत्या ना करें, नौकरियां भरपूर हो। और हां आपने संसद में थोड़ा भाग लिया होता और अधिक बात की होती।’ परेश रावल इसे पढ़ते ही कुछ नाराज हो गए । इसके बाद उन्‍होने जो जवाब दिया उसने राजदीप की बोलती बंद करा दी ।

परेश रावल का संसद में भागीदारी पर जवाब
राजदीप के ट्वीट से नाराज परेश रावल ने ट्वीट कर लिखा, ‘संसद में मेरी हाजिरी 60 फीसदी से

ज्यादा है। मैंने इस दौरान 185 सवाल पूछे। जबकि सबसे पुरानी पार्टी के सबसे युवा अध्यक्ष 50 फीसदी से भी कम बार संसद में मौजूद रहे। उन्होंने सवाल पूछे ‘जीरो’ यानी एक भी नहीं। आपको वीकेंड की शुभकामनाएं। पर इरादन हीं है।’ दिग्गजों की इस ट्विटर वॉर का ट्विटर पर मौजूद दोनों के फॉलोवर ने जमकर मजे लिए । इन पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आईं ।

लोगों की प्रतिक्रियाएं
इस ट्विटर वॉर पर एक शख्‍स ने अपने ट्वीट में लिखा –  ‘परेश रावल की संसद में हाजिरी मेरे कॉलेज

में कई छात्रों की उपस्थिति से बहुत ज्‍यादा है।’ वहीं नेहा भोले ने लिखा –  ‘राजदीप को आदत है यह सब झेलने की।’ वहीं एक ओर ट्विटर यूजर प्रियंका शर्मा ने लिखा – ‘बहुत अच्छा सर। इसे कहते हैं जवाब देना।’ वहीं जयेश नाम के एक यूजर ने तो बीजेपी के पक्ष में काफी कुछ लिख दिया – इस शख्‍स ने लिखा –  ‘घर दिए, बिजली दी, गैस दी..शौचालय दिया, बुरहान के 600 भाई ठोके..आर्मी को आधुनिक किया.. दुगनी तेज़ी से सड़के बनाई.. विदेश में भारत की शान बढ़ाई..म्यांमार पाकिस्तान जा के आतंकी मारे.. पर दिक्कत लोगों को टैक्स की चोरी बंद होने से हुई।’