छत्‍तीसगढ़ में सीएम की कुर्सी का सस्‍पेंस बरकरार, जिद पर अड़े हैं दावेदार, पीछे हटने को कोई तैयार नहीं

मध्‍यप्रदेश, राजस्थान में सीएम तय होने के बाद अब बारी छत्तीसगढ़ की है । यहां सीएम के नाम पर अब तक फाइनल मुहर नहीं लग पाई है । रेस में 4 प्रमुख चेहरे हैं, जिनमें बघेल सबसे आगे चल रहे हैं ।

New Delhi, Dec 15 : छत्‍तीसगढ़ में कौन बनेगा सीएम, इस सवाल का जवाब अब से कुछ ही देर में मिल जाएगा । पूरी संभावना है कि आज नाम का ऐलान हो जाएगा । सीएम पद के सभी दावेदार दिल्‍ली में बैठक कर रहे हैं । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी इस बैठक में शामिल हैं । बताया जा रहा है कि यहां से नाम फाइनल होते ही सभी दावेदार रायपुर के लिए विशेष विमान से रवाना हो जाएंगे । जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में विधायक दल की बैठक होगी ।

Advertisement

रायपुर में होगा सीएम के नाम का ऐलान
जानकारी के अनुसार विधायक दल की बैठक के बाद सीएम के नाम का एलान होगा । रायपुर

Advertisement

रवाना होने से पहले पर्यवक्षेक बनाए गए मल्लिकार्जन खड़गे और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सीएम पद के दावेदारों ने दिल्ली में ही राहुल गांधी से मुलाकात की । सभी ने खड़गे के निवास पर भी चर्चा की ।

Advertisement

नहीं बन पा रही सहमति
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार खड़गे निवास में हुई चर्चा में एक नाम पर सहमति नहीं बनने

के कारण फिर से सभी दावेदार राहुल गांधी के निवास पर पहुंचे । माना जा रहा है कि इस रेस में सबसे आगे भूपेश बघेल का नाम चल रहा है । छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बड़ी जीत का सेहरा बघेल के ही सिर है और पार्टी उन्‍हें ही सीएम पद की दावेदारी सौंपना चाहती है । हालांकि प्रदेश इकाई के चारों वरिष्ठ नेताओं टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत सीएम पद के दावेदार बताए जा रहे हैं । अब तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है । हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इन सबमें बघेल का ही पलड़ा भारी निकला ।

बघेल के घर, दफ्तर के बाहर जश्‍न
वहीं राजधानी रायपुर में भूपेश बघेल समेत सीएम पद के सभी दावेदारों के घर के बाहर की सुरक्षा

बढ़ा दी गई है । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के घर, दफ्तर के बाहर समर्थक जुटे हुए हैं । मिठाईयां बांटी जा रही हैं । भूपेश बघेल के बंगले में समर्थकों की संख्या बढ़ने लगी है । आपको बता दें छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से में 68 सीटें प्राप्‍त हुईं, इसी के साथ यहां 15 साल से सत्‍ता पर काबिज बीजेपी का शासन खत्‍म हुआ ।