बिहार एनडीए का हिस्सा बनेगा बॉलीवुड का ये सेट डिजाइनर, बीजेपी खेलेगी बड़ा दांव

बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा करीब-करीब हो चुका है, मगर एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है, माना जा रहा है कि ये सीट बीजेपी मुकेश सहनी को दे सकती है।

New Delhi, Dec 22 : बिहार एनडीए में सीटों को लेकर पिछले कुछ दिनों से उठापटक जारी है, नाराज रालोसपा प्रमुख ने एनडीए छोड़ महागठबंधन का रुख कर लिया, हालांकि बीजेपी अब कुशवाहा का विकल्प ढूंढने में लगी है, कहा जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो चुका है, आज दिल्ली में नीतीश कुमार, अमित शाह और रामविलास पासवान एक साझा प्रेस कांफ्रेस कर इसका ऐलान करेंगे।

Advertisement

मुकेश सहनी को एक सीट
बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा करीब-करीब हो चुका है, मगर एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है, माना जा रहा है कि ये सीट बीजेपी मुकेश सहनी को दे सकती है, खुद को सन ऑफ मल्लाह कहने वाले मुकेश सहनी बॉलीवुड में सेट डिजाइनर हैं, वो एक जाति विशेष की प्रतिनिधित्व करने का दावा कर रहे हैं, बीजेपी उन पर दांव लगा सकती है।

Advertisement

सीट फॉर्मूला
सीटों बंटवारे की बात करें, तो केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा को बिहार में 5 सीटें दी गई है, लोजपा एक सीट यूपी या फिर झारखंड में चाहती है, वहीं रामविलास पासवान जो वर्तमान में लोकसभा सांसद हैं, वो अपने लिये एक राज्यसभा सीट चाहते हैं, उन्होने लोकसभा चुनाव ना लड़ने की बात कही है। लोजपा ने बीजेपी से 7 सीटों की मांग की थी, जिस पर 2014 में भी वो चुनाव लड़े थे, बीजेपी-जदयू 17-17 के फॉर्मूले पर काबिज हैं। एक सीट मुकेश सहनी को दी जाएगी।

Advertisement

मुकेश सहनी की पार्टी
अगर रामविलास पासवान पांच सीटों पर मान गये, तो बिहार में बीजेपी मुकेश सहनी को अपने साथ ले सकती है, सीट बंटवारे की जानकारी रखने वाले एक नेता ने कहा कि मुकेश सहनी मल्लाह जाति से हैं, वो खुद को इस जाति का नुमाइंदा कहते हैं, बिहार में मल्लाह जाति के वोटरों की संख्या अच्छी-खासी है, इसलिये बीजेपी उन पर दांव लगाकर इस जाति के वोटरों को लुभाना चाहती है, आपको बता दें कि सहनी की पार्टी का नाम विकासशील इंसान पार्टी है।

मुजफ्फरपुर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
दावा किया जा रहा है मुकेश सहनी लोकसभा चुनाव लड़ने में दिलचस्पी रखते हैं, उन्हें मुजफ्फरपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है, फिलहाल ये सीट बीजेपी के पास है, आपको बता दें कि मुकेश सहनी पहली बार 2015 विधानसभा चुनाव से पहले सुर्खियों में आये थे, तब उन्होने निषाद (मल्लाह समेत अन्य पिछड़ी उपजातियों ) को एकजुट करने का संकल्प लिया था। मुकेश सहनी ने देवदास और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों का सेट डिजाइन किया है, वो 2015 में भी चुनाव लड़े थे, लेकिन खास प्रभाव नहीं छोड़ पाये थे।