नसीरुद्दीन शाह के बयान पर करारा जवाब, पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त के इस दांव के आगे नसीर ‘चित’

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर पहलवान योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए उन्‍हें नसीहत दी । उन्‍होने नसीर को देशभक्ति का ढोंग ना करने की सलाह दी । दत्‍त के इस करारे जवाब ने इस मुद्दे को और भड़का दिया है ।

New Delhi, Dec 22 : नसीरुद्दीन शाह ने देश में असहिष्‍णुता के जिन्‍न को एक बार फिर से बाहर ला दिया है । अब ये जिन्‍न वापस बोतल में कब जाएगा, कहा नहीं जा सकता । लेकिन मुद्दे को लेकर माहौल जरूर गरमा गया है । नसीर के बयान राजनीति से लेकर हर क्षेत्र के लोगों की कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं । नसीर डर रहे हैं या डरा रहे हैं, ये एक बड़ा सवाल है । बहरहाल इस मामले में अब बयान आया है पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त का । योगेश्‍वर ने नसीर को ऐसे बयान ना देने की सलाह दी है ।

Advertisement

योगेश्‍वर दत्‍त का ट्वीट
ओलंपिक कांस्‍य पदक विजेता योगेश्‍वर दत्‍त ने ट्वीट किया है, आरे शाह के बयान के प्रति अपनीनाराजगी जाहिर करते हुए लिखा है – “एक आतंकवादी संगठन ने भारत और बांग्लादेश के नागरिकों का अपहरण कर लिया और बाद में बांग्लादेशियों का धर्म देखकर छोड़ दिया, बाकी के सभी 39 भारतीयों को मार दिया। तब आपको गुस्सा नहीं आया? आतंकी याकूब मेमन की फांसी की दया याचिका पर साइन करते हुए आपको डर नहीं लगा?”

Advertisement

पूछा सवाल
दत्‍त ने नसीर से सवाल पूछते हुए लिखा – आज इस देश में जिन लोगों को अपने बच्चों के लिए डर लग रहा है, वो डर तब कहां था #NaseeruddinShah जी जब 1984 के दंगे हुए, जब 1993 में मुंबई में बंब ब्लास्ट हुए, 26/11 का हमला हुआ । आपको बता दें मुंबई बम धमाके के मामले में दोषी ठहराए गए याकूब मेमन की फांसी की दया याचिका पर कई मशहूर हस्तियों ने हस्‍ताक्षर कर उसकी फांसी रुकवाने की अपील की थी, इन लोगों की सूचि में नसीरुद्दीन शाह भी शामिल थे।

Advertisement

‘हमें भी खेद है’
योगेश्‍वर ने आगे लिखा – बुलंदशहर की घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई उसका हम सब को बहुत खेद है, पर इससे पहले भी ना जाने कितने दंगे हुए और मासूमों की जान गई, तब तो आपको कोई डर नहीं लगा।इससे ही समझ आता है कि आप किसकी तरफ़ हैं, कृपया आतंकी पर दया करने के बाद खुद को देशभक्त ना कहें जय हिन्द, जय भारत ।

बयान पर बवाल
नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर राजनीतिक जगत में जमकर बहस हो रही है । बीजेपी जहां इस बयान की कड़ी आलोचना कर रही है वहीं कांग्रेस ने नसीरुद्दीन शाह के बयान का समर्थन किया है । लेफ्ट पार्टियों की इस पर अलग-अलग राय है । आपको बता दें नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि‍ देश में आजकल जैसा माहौल बन रहा है उससे मन में घबराहट होती है, अगर मेरे बच्‍चों को किसी दिन घेर लिया गया और उनसे पूछा गया कि वो हिंदू हैं या मुसलमान तो वो क्‍या कहेंगे । नसीर ने कहा कि वर्तमान हालात देखकर उन्‍हें डर नहीं लगता बल्कि गुस्‍सा आता है ।