कभी शादियों में गाना गाता था इंडियन आइडल का विनर सलमान, नाम सुनकर गरीब मां-बाप रो पड़े थे

अपनी आवाज से सभी को दीवाना बनाने सिंगर सलमान अली ने इंडियन आइडल 10 का खिताब अपने नाम कर लिया है । जानिए सलमान से जुड़ी वो बातें जो आप नहीं जानते हैं ।

New Delhi, Dec 24 : हरियाणा के मेवात का रहने वाला सलमान कुछ महीनों पहले तक इस बात से पूरी तरह से अनजान था कि वो कुछ ही समय बाद पूरे इंडिया का फेवरेट बन जाएगा । जी हां, सलमान अली इंडियन आइडल का शो जीतकर पूरे देश का फेवरेट सिंगर बन गया है । सलमान अली को लाइव वोटिंग के आधार पर विनर घोषित किया गया । सलमान को 25 लाख रुपये का चेक और एक कार दी गई । पर्सनल लाइफ में बेहद साधारण परिवार से आने वाले सलमान के लिए ये सफर आसान नहीं था । लेकिन वो सारी मेहनत इंडियन आइडल के विनर की ट्रॉफी के सफल हो गई है ।

Advertisement

हरियाणा मना रहा है जश्‍न
मेवात में नूंह, पुन्हाना के निवासी सलमान अली 5 भाई-बहनों में सलमान सबसे छोटे हैं । सलमान इससे पहले भी कई छोटे-बड़े मंच पर अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं । सलमान के जीतने की खबर से पूरे हरियाणा में खुशी की लहर है । उनके घर पर दोस्तों और रिश्तेदारों के लगातार फोन आ रहे हैं, लोग उनके परिवार को बधाई दे रहे हैं ।

Advertisement

आर्थिक स्थिति अच्‍छी नहीं
सलमान अली को इंडियन आइडल से पुरस्‍कार राशि के रूप में पूरे 25 लाख रुपए मिले हैं । ये राशि उनके और उनके परिवार के लिए बहुत मायने रखती है । सलमान के परिवार की आर्थिक हालत कुछ ज्‍यादा अच्छी नहीं है । उनका पूरा परिवार शादियों में गाने बजाने का काम करता है । सलमान ने महज 6 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था, वो अपने पिता के साथ जागरण और शादियों में जाते थे ।

Advertisement

संगीत की तालीम
सलमान अली के हुनर का भान उनके पिता को हो गया था, उनके पिता कासिम अली ने दिल्ली के गायक उस्ताद इकबाल हुसैन से उन्‍हें संगीत की तालीम दिलवाई । सलमान इंडियन आइडल से पहले सारेगामापा लिटिल चैंप्स के रनरअप रह चुके हैं । उस समय उनके घर पर टीवी भी नहीं था, तब सलमान का परिवार पड़ोसी के घर में टीवी पर उन्‍हें देखने जाता था ।

सभी मेहमानों ने की तारीफ
सलमान अली इंडियन आइडल 10 के ऐसे अकेले कंटेस्‍टेंट थे जिन्‍होने शो पर आने वाले हर गेस्‍ट से शाबाशी बटोरी । उदित नारायण हों या ऊषा उत्‍थुप, सलमान की मलंग आवाज का हर कोई दीवाना हो गया । सलमान की आवाज भले प्‍लेबैक सिंगर की आवाज ना बन सके लेकिन उनकी आवाज का दर्द, उनके सुर उन्‍हें संगीत की दुनिया का एक मशहूर सितारा जरूर बना देंगे । छोटे से गांव से आने वाले सलमान ने हरियाणा का नाम एक बार फिर पूरे देश में रोशन कर दिया।