यूपी-दिल्ली में पकड़ा गया ISIS का नया मॉड्यूल, टारगेट पर था RSS ऑफिस

बताया जा रहा है कि आतंकी नये साल और गणतंत्र दिवस को लेकर कोई बड़ी साजिश रचने की कोशिश कर रहे थे।

New Delhi, Dec 26 : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 16 ठिकानों पर छापेमारी की है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर प्रदेश के अमरोहा में आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़े ठिकानों पर ये कार्रवाई की गई है, फिलहाल एजेंसी मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

Advertisement

यूपी एंटी टेरेरिज्म टीम भी शामिल
एनआईए के सर्च ऑपरेशन में एनआईए के अलावा यूपी एंटी टेरेरिज्म टीम भी शामिल थी, सूत्रों का दावा है कि दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ऑफिस समेत कई बड़ी जगहों पर हमले की साजिश रची जा रही थी, अमरोहा से पकड़ा गया सुहैल इस पूरे ग्रुप को लीड कर रहा था।

Advertisement

संदिग्ध हिरासत में
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आईएसआईएस के नये मॉड्यूल हरकत उल हर्ब ए इस्लाम से जुड़े ठिकानों की जांच की जा रही है, इस मामले में अब तक अमरोहा से 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था, जबकि 10 को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है, एनआईए जल्द ही इस मामले में प्रेस कांफ्रेस कर पूरी जानकारी देगी।

Advertisement

हाई अलर्ट पर एजेंसी
आपको बता दें कि सुरक्षा एजेंसिया इन दिनों हाई अलर्ट पर है, पिछले सप्ताह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभे़ड़ में आतंकी जाकिर मूसा के एक करीबी आतंकी समेत 6 आतंकवादी मारे गये, जम्मू-कश्मीर में फौज आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है।

नया साल और गणतंत्र दिवस
बताया जा रहा है कि आतंकी नये साल और गणतंत्र दिवस को लेकर कोई बड़ी साजिश रचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उससे पहले ही एनआईए के हत्थे चढ गये, फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया गया है, दिल्ली समेत कई स्थानों की सुरक्षा बढा दी गई है।