कौन होगा देश का अगला प्रधानमंत्री, बाबा रामदेव ने दिया ऐसा जवाब

पिछले चुनाव में खुलकर कांग्रेस का विरोध और मोदी का समर्थन करने वाले बाबा रामदेव ने 2019 चुनाव मे समर्थन को लेकर भी बड़ी बात कही है।

New Delhi, Dec 26 : पिछले आम चुनाव 2014 में खुलकर नरेन्द्र मोदी का साथ देने वाले योग गुरु स्वामी रामदेव के सुर अब बदलते जा रहे हैं, उन्होने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कहा कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इस बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता, मदुरै में बाबा रामदेव ने कहा कि देश की राजनीतिक स्थिति बेहद दुविधापूर्ण है, हम अभी ये नहीं कह सकते कि देश का अगला पीएम कौन होगा।

किसे करेंगे समर्थन
पिछले चुनाव में खुलकर कांग्रेस का विरोध और मोदी का समर्थन करने वाले बाबा रामदेव ने 2019 चुनाव मे समर्थन को लेकर भी बड़ी बात कही है, उन्होने कहा कि मैं ना तो किसी का समर्थन करता हूं और ना ही विरोध, हमारा उद्देश्य सांप्रदायिक या हिन्दू भारत बनाने की नहीं है, बल्कि हम एक अध्यात्मिक भारत का निर्माण चाहते हैं।

बीजेपी के लिये कैम्पेनिंग नहीं करेंगे
आपको बता दें कि इससे पहले रामदेव ने साफ शब्दों में कहा था कि वो 2019 में भारतीय जनता पार्टी के लिये कैम्पेनिंग नहीं करेंगे, 2019 लोकसभा चुनाव में वो राजनीति से दूर रहेंगे, 2014 में उन्होने खुलकर नरेन्द्र मोदी का इसलिये साथ दिया था, क्योंकि तब संकट का समय था, जो अब नहीं है। इसलिये अब वो सर्वदलीय भी हैं और निर्दलीय भी।

राष्ट्र प्रथम
योग गुरु ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं हमेशा राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर काम करता हूं, मेरी राजनीतिक भूमिका ये सुनिश्चित करने के सीमित है, कि देश अच्छे लोगों द्वारा शासित है, मैंने खुद को राष्ट्र निर्माण, चरित्र निर्माण, शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे कई मुद्दों के लिये समर्पित किया है, इसलिये खुद को गैर-राजनीतिक, स्वतंत्र व्यक्ति के रुप में देखता हूं, जो मां भारत की सेवा में लगा हुआ है।

पीएम मोदी की आलोचना करना मौलिक अधिकार
इससे पहले बाबा रामदेव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करना लोगों का मौलिक अधिकार है, क्योंकि उन लोगों ने उन्हें वोट देकर पीएम बनाया है, इसके साथ ही उन्होने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा था कि वो देश के लिये कठिन मेहनत करते हैं।