मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह, तो नाराज कांग्रेस विधायक ने किया सीएम के डिनर पार्टी का बहिष्कार, कही बड़ी बात

जो कांग्रेस विधायक मंत्रिमंडल गठन से असंतुष्ट हैं, उनमें सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अरुण वोरा और अमितेश शुक्ल शामिल हैं।

New Delhi, Dec 26 : कांग्रेस ने तीन प्रदेशों में वापसी की है, पहले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर खूब माथापच्ची हुई, सीएम चुनने के बाद अब मंत्री चुने गये है, लेकिन तीनों राज्यों में मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने से कई विधायक नाराज हैं, कुछ तो खुलकर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं, छत्तीसगढ में कांग्रेस को जबरदस्त जीत हासिल हुई, लेकिन यहां भी बघेल कैबिनेट में जगह ना मिलने से कुछ विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है।

Advertisement

डिनर का बहिष्कार
छत्तीसगढ कांग्रेस के नाराज 4 वरिष्ठ विधायकों ने मुख्यमंत्री के डिनर पार्टी का भी बहिष्कार कर दिया, आपको बता दें कि मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल ने अस्थायी सीएम आवास पहुना में डिनर पार्टी रखी थी, जिसमें सभी मंत्रियों, विधायकों, पूर्व विधायकों, कांग्रेस जिलाध्यक्षों, प्रदेश महामंत्री और प्रदेश उपाध्यक्षों को आमंत्रित किया गया था।

Advertisement

पीएल पुनिया भी पहुंचे
डिनर पार्टी रात 8 बजे से शुरु हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, डॉ. चंदन यादव समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे, पार्टी में सीएम को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा, कांग्रेसी नेता एक-दूसरे को बंपर जीत की बधाई दे रहे थे, 15 साल बाद प्रदेश के सत्ता में वापसी की खुशी कांग्रेसियों के चेहरे पर साफ झलक रही थी।

Advertisement

चार वरिष्ठ विधायक नजर नहीं आये
सीएम के साथ-साथ नये मंत्रियों को भी शुभकामनाएं दी गई, दूसरी ओर व्यंजनों का आनंद भी कांग्रेस नेताओं ने लिया, लेकिन इन सब के बीच कांग्रेस के 4 वरिष्ठ विधायक इस डिनर पार्टी में नजर नहीं आये, जिसके बाद चर्चा शुरु हो गई, कि बघेल कैबिनेट में जगह ना मिलने से ये चारों विधायक नाराज हैं, इसी वजह से वो पार्टी में शामिल नहीं हुए।

कौन-कौन हैं नाराज विधायक
जो विधायक मंत्रिमंडल गठन से असंतुष्ट हैं, उनमें सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अरुण वोरा और अमितेश शुक्ल शामिल हैं, कहा जा रहा है कि ये चारों मंत्री पद चाहते थे, लेकिन भूपेश बघेल ने इन चारों को अपने कैबिनेट में जगह नहीं दी, जिसके बाद इन लोगों ने सीएम के डिनर पार्टी का भी बहिष्कार कर दिया।