सास ने कहा ‘प्रेमी साथ संबंध बनाओ’, बहू ने छोड़ दी दुनिया, पिता ने सुनाई ‘सास की रासलीला’

सास की हरकतों से तंग आकर एक महिला ने खुदकुशी कर ली । युवती के मौत की वजह का पता किसी को ना चलता अगर उसके परिजन मौके पर ना पहुंचते । दिल दहला देने वाला ये मामला पंजाब के फिरोजपुर का है ।

New Delhi, Dec 27 : पंजाब के फिरोजपुर में 9 साल पहले ब्‍याह कर आई रितु के परिवारवालों को इस बात का जरा भी इल्‍म नहीं था कि उनकी बेटी किस कदर परेशान है । इस परेशानी के हालात में वो खुदकुशी जैसा बड़ा कदम भी उठा लेगी । 28 साल की रितु का शव घर के पंखे से लटकता हुआ मिला है । पुलिस को उसकी मौत की भनक तक ना लगे इसके लिए शव को पुलिस के आने से पहले ही वहां से उतार दिया गया । गनीमत हो कि समय पर उसके मां-बाप वहां पहुंच गए और सास का कच्‍चा चिट्ठा खोल दिया ।

Advertisement

फांसी नहीं हत्‍या
रितु के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी को घर पर रहने वाले एक युवक ने पहले मारा है फिर     उसे पंखे से लटकाया गया है । रितु के परिजनों को उसके मौत की सूचना जैसे ही मिली वो उसके ससुराल जा पहुंचे । ससुरालियों के कहने पर भी उन्‍हें इस बात पर विश्‍वास नहीं हो रहा कि उनकी बेटी ने खुदकुशी की है । वहीं पुलिस भी हत्‍या और आत्‍महत्‍या की इस गुत्‍थी में उलझ गई है ।

Advertisement

परेशान करते थे ससुरालवाले
मृतक महिला के रिश्तेदार चेतन चौधरी के मुताबिक उसकी रिश्‍तेदारी में लगने वाली बहन रितु की शादी करीब 9 साल पहले फिरोजपुर के सौरव के साथ हुई थी । उसके ससुरालवाले उसे किसी ना किसी कारण सं परेशान करते थे । इस बारे में कई बार बात भी हो चुकी है लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए । बुधवार सुबह ही उसके ससुरालियों का फोन आया कि रितू ने आत्महत्या कर ली । जब वह उनके घर पर पहुंचे तब तक उसकी लाश नीचे उतार ली गई थी । उन्‍हें शक है कि रितु ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे मारकर लटकाया गया है ।

Advertisement

सास के थे नाजायज संबंध
केस की जांच कर रहे एएसआई शर्मा सिंह के मुताबिक रितु के पिता कृष्ण ने उसके ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी की सास के निर्मल नामक एक युवक के साथ अवैध संबंध थे । वह लोग उनकी बेटी को भी मजबूर करते थे कि वह भी निर्मल के साथ अवैध संबंध बनाए, इसी वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली । परिवार के बयान के आधार पर सास ज्योति, ससुर पलविंदर कुमार और निर्मल उर्फ प्रिंस पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

शराब की बोतलें बरामद
रितु के कमरे के बराबर वाले कमरे में शराब की खाली बोतलें बरामद हुई है । वहां मटन से भरा एक कटोरा भी मिला है । शक है कि मंगलवार को ही उस कमरे में कई लोगों ने बैठकर शराब पी और इसके बाद ही सास-बहू में कुछ ऐसा हो गया जिससे रितु ने ये कदम उठा लिया । कमरे से करीब 10 शराब की बोतलें बरामद की गई हैं ।

डेढ़ साल से विदेश में है रितु का पति
मृतका का पति मलेशिया में है । काम के लिए उसे विदेश गए करीब डेढ़ साल हो गया है । सौरव भी वहां पर बेहद परेशान है और परिवार से बार-बार वापस आने की बात कर चुका है । रितु और सौरव के दो बच्‍चे हैं, एक बेटा और एक बेटी की मां रितु अब इस दुनिया में नहीं है । उसने खुदकुशी की या उसकी हत्‍या कर फांसी के फंदे पर लटकाया गया ये जांच का विषय है ।