हाई प्रोफाइल स्‍पा सेंटर बना हुआ था अय्याशी का अड्डा, पुलिस ने मारी रेड तो इस हालत में मिलीं फॉरनर्स

बाहर से हाईप्रोफाइल स्पा सेंटर, लेकिन अंदर चल रहा था जिस्‍मफरोशी का धंधा । पुलिस ने जब यहां रेड मारी तो हालात बयां करने लायक नहीं थे । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 28 : भोपाल शहर के चूना भट्टी, ई-8 शाहपुरा और शिवाजी नगर में चलने वाले  कई हाईप्रोफाइल स्पा सेंटर्स पर छापा मारकर पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया है । यहां पुलिस ने 5 विदेशी युवतियों समेत 13 लड़कियों को पकड़ा है जो चूनाभट्टी, शाहपुरा, एमपी नगर में स्‍पा सेंटर की आड़ में जिस्‍मफरोशी का काम कर रहीं थीं । पुलिस को इस रेड में स्पा सेंटर मैनेजर और एक मालिक के साथ-साथ 10 ग्राहक भी मिले हैं।

Advertisement

विदेशी के मुकाबले देसी लड़कियों की कीमत ज्‍यादा
पकड़े गए ग्रहकों में इंजीनियर और राजनीतिक परिवारों से जुड़े लोग भी शामलि हैं । पुलिस नेबताया कि विदेशी लड़कियों के मुकाबले इन सेंटर्स पर देशी कॉलगर्ल्‍स की ज्यादा कीमत लगती थी । ग्राहकों से मिली रकम का 40 फीसदी हिस्सा स्पा सेंटर के मालिक का होता था । पकड़ी गई विदेशी लड़कियों में कोई थाईलैंड की है तो कोई लाओस से बुलाई गई थीं ।

Advertisement

ग्राहक बनकर पहुंची थी पुलिस
शहर में बढ़ रहे अपराध के खात्‍मे के लिए पुलिस मुख्यालय में हाल ही में हुई एक बैठक के दौरान जुआ-सट्टा, नशे के कारोबारी और अवैध व्यापार करने वालों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के निर्देश दिए गए थे । इसके बाद से ही नए शहर में चलने वाले स्पा सेंटर पर दबिश की योजना बनाई जा रही थी । पुलिस के सिपाही यहां ग्राहक बनकर पहुंचे थे । पुलिस ने पहली रेड चूना भट्टी स्थित रोज बेरी द वेलनेस हब स्पा सैलून ब्यूटी पर दी गई । यहां टीम को 6 युवतियों समेत 6 ग्राहक आपत्तिजनक हालत में मिले । पकड़ी गई युवतियों में  थाईलैंड की और एक लाओस की रहने वाली है। वहीं एक दिल्ली के साकेत इलाके की है । स्पा सेंटर नीलम खेमानी का बताया जा रहा है, जिसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Advertisement

दूसरी रेड में भी सफलता
पुलिस ने दूसरी दबिश ई-8, बसंतकुंज चौराहा के पास चलने वाले हेवन फैमिली सैलून स्किन केयर स्पा पर की । ये सेंटर गुंजन नगर के रहने वाले फैज खान का है । पुलिस को फैज के साथ-साथ 4 अन्‍य लोग भी मिले । गौरव वाधवानी नाम का शख्‍स इस स्पा सेंटर का मैनेजर है । इस सेंटर पर अशोका गार्डन, इंद्रपुरी और माता मंदिर के पास रहने वाली तीन लड़कियां बरामद हुई जबकि दो मिजोरम और मणिपुर से थीं । तीसरी कार्रवाई शिवाजी नगर स्थित ओजोन स्पा सेंटर पर हुई । यहां से पुलिस को मिजोरम की दो युवतियां, और एक ग्राहक आपत्तिजनक हालत में  मिला।