पहले लड़की की ‘समलैंगिक मोहब्बत’, फिर शादी, मच गया बवाल, फिर जो हुआ ‘पुलिस’ ने भी खड़े कर लिए हाथ

अजगैन पुलिस पर परिजन कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पुलिस ने सीधे शब्दों में कह दिया, कि वो इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकते।

New Delhi, Dec 29 : एक युवती यूपी से मुंबई आती है, फिर हमउम्र मौसी के साथ उसकी शारीरिक नजदीकियां बढती है, दोनों की नजदीकियां इस कदर बढ गई, कि बात शादी तक पहुंच गई, दोनों ने घर वालों से बिना अनुमति लिये शादी भी कर ली, बात इतने में ही नहीं रुकी, इसके बाद शुरु हुआ पारिवारिक बवाल, युवती के परिजनों ने कहा कि जिस लड़की से उनकी बेटी ने शादी की है, वो रिश्ते में उसकी मौसी लगती है, आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Advertisement

मौसी से की शादी
यूपी के उन्नाव जिले के अजगैन कोतवाली थाना क्षेत्र के एक निवासी युवती पिछले महीने 20 नवंबर को मुंबई गई, वहां रहने के दौरान उसकी नजदीकियां हमउम्र रिश्तेदार लड़की से बढी, दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली, परिवार वालों के मुताबिक उनकी बेटी ने जिस युवती से शादी की है, वो रिश्ते में मौसी लगती है।

Advertisement

भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जब परिवार वालों को समलैंगिक विवाह की जानकारी मिली, तो उन्होने मुंबई में ही रहने वाले अपने बेटों को इस बारे में बताया, जिसके बाद लड़कों ने युवती पर दबाव बनाया और शादी तोड़ने को कहा, नाराज युवती ने मुंबई के एक थाने में भाइयों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया।

Advertisement

पुलिस को तहरीर
युवती के पिता ने अजगैन पुलिस थाने में तहरीर दी, जिसके बाद यूपी पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी ली, तो पता चला कि दोनों लड़कियां बालिग हैं, उन्होने कोर्ट में अपने बालिग होने का प्रमाण पत्र दिया है, जिसके बाद दोनों ने शादी की है।

पुलिस ने कार्रवाई करने में जताई असमर्थता
अजगैन पुलिस पर परिजन कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पुलिस ने सीधे शब्दों में कह दिया, कि वो इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकते, क्योंकि कोर्ट के आदेश के मुताबिक समलैंगिक विवाह गैर-कानूनी नहीं है, ऐसे में हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं।