सोशल मीडिया पर कादर खान के निधन की खबर, बेटे ने बताई पूरी सच्चाई

कादर खान के बेटे सरफराज ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाया जा रहा है, मेरे पिता अस्पताल में हैं।

New Delhi, Dec 31 : बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कादर खान के निधन की खबरें सोशल मीडिया पर फैल रही थी, अब उनके बेटे सरफराज खान ने इस पर सच्चाई बयां किया है, उन्होने इन खबरों को अफवाह बताते हुए कहा कि फिलहाल उनके पिता का इलाज कनाडा के अस्पताल में चल रहा है, सरफराज ने उन खबरों को पूरी तरह से नकार दिया, जिसमें दावा किया जा रहा था कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नहीं रहे।

Advertisement

अस्पताल में हैं कादर खान
कादर खान के बेटे सरफराज ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाया जा रहा है, मेरे पिता अस्पताल में हैं, आपको बता दें कि 81 वर्षीय कादर खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही है, इस वजह से डॉक्टरों ने उन्हें रेगुलर वेंटीललेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा है, डॉक्टरों की एक टीम लगातार उन पर नजर बनाये हुए है।

Advertisement

कई किरदार को जिया
बॉलीवुड एक्टर ने साल 1973 में फिल्मी दुनिया में एंट्री ली, दाग फिल्म से उन्होने डेब्यू किया, इस दौरान उन्होने अपने करियर में हर तरह की फिल्में की। विलेन, कॉमेडियन, गंभीर किरदार से लेकर अलग-अलग तरह के रोल को उन्होने बखूबी निभाया और लोगों ने उसे पसंद किया।

Advertisement

क्या है बाईपैप वेंटीलेटर
आपको बता दें कि बाईपैप वेंटीलेटर का पूरा नाम बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर है, ये मशीन स्लीप एपनिया से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिये इस्तेमाल में लायी जाती है, इस मशीन के जरिये रोगी को मास्क की मदद से दवाबयुक्त हवा दी जाती है, ताकि उन्हें सांस लेने में परेशानी ना हो।

मुश्किल में बीता बचपन
मालूम हो कि 22 अक्टूबर 1937 को कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था, वो जब छोटे थे, तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दिया था, इसके बाद उनकी जिंदगी में सौतेले पिता आए। इन सब के बीच कादर खान और उनकी मां ने गरीबी और मुश्किलों का सामना किया, फिर अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई, उन्होने परदे के साथ-साथ परदे के पीछे भी काम किया, वो अच्छे लेखक हैं और कई सुपरहिट फिल्मों के संवाद भी लिखे हैं।