कभी एक-एक पैसे के मोहताज थे कादर खान, बेटों के लिये छोड़ गये इतनी दौलत

कनाडा के एक अस्पताल में अंतिम सांस लेने वाले कादर खान का बचपन संघर्ष में बीता था, लेकिन अपनी अदाकारी और लेखन के दम पर उन्होने करोड़ों की संपत्ति बनाई।

New Delhi, Jan 02 : साल 2018 अपने साथ बॉलीवुड के कई सितारों को ले गया, जिसमें श्रीदेवी से लेकर कादर खान तक शामिल हैं, साल के आखिरी दिन शाम में कादर खान भी इस दुनिया को अलविदा कह गये, वो पिछले काफी समय से बीमारी से जूझ रहे थे, बॉलीवुड एक्टर के निधन से उनके फैंस शोक में डूब गये, आइये आपको बताते हैं कि कादर खान अपने बच्चों के लिये कितनी संपत्ति छोड़ गये हैं।

कादर खान की संपत्ति
31 दिसंबर को कनाडा के एक अस्पताल में अंतिम सांस लेने वाले कादर खान का बचपन संघर्ष में बीता था, लेकिन अपनी अदाकारी और लेखन के दम पर उन्होने करोड़ों की संपत्ति बनाई, काबुल में पैदा हुए कादर 69.8 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक थे, जो उन्होने मेहनत के दम पर कमाया था, फिल्मों में एक्टिंग के अलावा वो स्क्रिप्ट और डायलाग राइटिंग भी करते थे।

कोई नहीं सुध लेने वाला
मालूम हो कि एक समय बॉलीवुड में कादर खान की तूती बोलती थी, उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में जबरदस्त काम किया, लेकिन आखिरी दिनों में उनकी कोई सुध लेने वाला भी नहीं था, हाल ही में खबर आई थी कि उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है, जिसके बाद उनके बेटे और बहू उन्हें अपने साथ कनाडा ले गये, तब शक्ति कपूर ने बताया था कि उनके घुटनों में परेशानी है, जिसकी वजह से चलने-फिरने में उन्हें तकलीफ होती है।

घुटने का ऑपरेशन
घुटने की तकलीफ बढने के बाद उन्होने ऑपरेशन करवाया, लेकिन बदकिस्मती से उनका ऑपरेशन सफल नहीं रहा, जिसकी वजह से उनकी तकलीफ घटने के बजाय और ज्यादा बढ गया। आखिरी बार बॉलीवुड एक्टर को साल 2015 में हो गया दिमाग का दही के ट्रेलर लांच के मौके पर नजर आये थे।

गुजर जाने का अफवाह
मालूम हो कि कादर खान के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही उनके निधन की खूब अफवाह उड़ी थी, सोशल मीडिया पर उनके कई फैंस ने इस पर गुस्सा भी जाहिर किया था, बेटे सरफराज ने हर बार आगे आकर सच्चाई बयां की थी, अब कनाडा में ही आज उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।