ऐश्‍वर्या से तलाक का फैसला फाइनल, पटना में तेज प्रताप खुलकर बोले, आगे शादी पर दे डाला बड़ा बयान

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने खुद से जुड़ी कई बातें एक निजी अखबार से इंटरव्‍यू में शेयर की । उन्‍होने बताया कि पत्‍नी से तलाक के फैसले पर वो अडिग हैं और आगे उनके क्‍या प्‍लन्‍स हैं ।

New Delhi, Jan 03 : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इन दिनों जनता दरबार के कारण सुर्खियों में हैं । वो आजकल पटना स्थित अपने पार्टी दफ्तर  में जमीन पर दरी बिछाकर बैठते हैं, उनके जनता दरबार में स्‍थानीय ही नहीं दूर-दूर से लोगों का आना जाना लगा रहता है । तेज प्रताप लोगों की समस्‍याएं सुनते हैं और फिर संबंधित अधिकारियों से बात कर उनका निदान करने की कोशिश करते हैं । दैनिक जागरण को दिए अपने इंटरव्‍यू में तेजप्रताप ने अपनी पर्सनल और पॉलिटिकल लाइफ के बारे में कुछ बातें शेयर की ।

Advertisement

तलाक लेंगे या फैसला बदलेगा ?
तेज प्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेना चाहते हैं और इसके लिए वो कोर्ट में अर्जी लगा चुकेहैं । ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वो अपनी पत्‍नी को वाकई तलाक दे रहे हैं या फिर अपने फैसले पर विचार कर उसके बदलने के मूड में हैं । तो इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने साफ किया कि वो तलाक लेने के फैसले पर अटल हैं । उन्‍होने कहा – ये फाइनल है, चेंज नहीं होगा। मैं कभी किसी के दबाव में आकर अपनी लाइफ नहीं जी सकता।

Advertisement

तलाक के बाद का क्‍या प्‍लान है ?
ऐश्‍वर्या से शादी के बाद तेज प्रताप क्‍या करेंगे, क्‍या उनका दूसरी शादी करने का प्‍लान है । इस सवाल के जवाब ने तेज ने साफ किया कि वो तलाक के बाद अपना पूरा ध्‍यान राजनीति पर ही केन्द्रित करना चाहते हैं । उन्‍होने तलाक के बाद के बारे में फिलहाल कुछ सोचा नहीं है । वो अपना पूरा ध्यान बिहार की राजनीति और आम जनता की समस्याओं पर लगाना चाहते हैं ।

Advertisement

राजनीति में किससे प्रभावित हैं ?
तेज प्रताप यादव से जब ये पूछा गया कि वो राजनीति में क्‍या प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित हैं, तो उन्‍होने कहा कि ना तो मैं नरेंद्र मोदी की तरह बनना चाहता हूं और ना ही किसी और की तरह । मेरे पिता लालू यादव जी ही मेरे आदर्श हैं और मैं उन्हीं की तरह बनना चाहता हूं । मैं उनकी ही तरह गरीबों की मदद करना चाहता हूं । बिहार की जनता की सेवा करना चाहता हूं । तेज प्रताप ने कहा कि वो बिहार से इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहते हैं ।

परिवार के बारे में बाले तेज प्रताप
तेज प्रताप ने यहां अपने माता-पिता और भाई के बारे में पूछे प्रश्‍नों का भी उत्‍तर दिया । उन्‍होने कहा कि उनकी मां उनसे बहुत प्यार करती हैं । बचपन से हर इच्‍छा पूरी होती आई है । पापा से भी पूरा प्‍यार मिला । वो दोनों मुझे समझते हैं और मेरे हर फैसले में मेरे साथ हैं । तेजस्वी से विवाद पर तेज प्रताप ने कहा कि वो मेरा छोटा भाई है । मैं उसे बहुत प्यार करता हूं । हमारे बीच कोई विवाद नहीं रहा, मुझे तेजस्वी को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाना है, यही मेरा लक्ष्य है।