नसीरुद्दीन शाह के बयान से अनजान इमरान हाश्‍मी ने कहा –‘देश में बोलेने की आजादी लेकिन फिर भी’

इमरान हाशमी ने अपनी फिल्‍म चीट इंडिया का प्रमोशन कर रहे हैं, इसी दौरान उनसे नसीरुद्दीन शाह विवाद पर सवाल किया गया, तो उनका जवाब कुछ यू रहा ।

New Delhi, Jan 05 : अपकमिंग मूवी चीट इंडिया के लीड स्‍टार इमरान हाशमी ने अपनी फिल्‍म के प्रमोशन के दौरान कई सवालों के जवाब दिए । लेकिन एक बात जिसे उन्‍होने इग्‍नोर कर दिया वो रहा नसीरुद्दीन शाह विवाद पर पूछा गया सवाल । इमरान हाश्‍मी ने यहां बड़ी सफाई से कह दिया कि वो इस विवाद के बारे में ज्‍यादा नहीं जानते हैं, इसलिए कुछ भी कहने से अच्‍छा है कुछ ना कहना । इमरान ने कहा कि वो नसीर के बयान को पूरी तरह से नहीं जानते कि उन्‍होने क्‍या कहा है लेकिन देश में फ्रीडम ऑफ स्‍पीच है ।

Advertisement

बयान से इत्‍तेफाक नहीं
हालांकि इमरान हाशमी ने ये साफ कहा कि वह नसीरुद्दीन शाह के इस बयान से इत्‍तेफाक नहीं रखते । इमरान ने इस विवाद के बारे में ज्यादा जानकारी न होने की वजह से माफी भी मांगी । इमरान हाश्‍मी अपनी आने वाली फिल्‍म चीट इंडिया का प्रमोशन कर रहे हैं, ये फिल्‍म 18 जनवरी को रिलीज होनी है, हालांकि इसकी डेट पहले 25 जनवरी थी जिसे फिल्‍म ठाकरे के कारण आगे रिलीज करना पड़ रहा है ।

Advertisement

नसीरुद्दीन शाह ने फिर दिया बयान
वहीं नसीरुद्दीन शाह ने देश में डर लगता है के बयान के बाद एक और बयान दिया है । उन्‍होने एक वीडियो में भारत में मानवाधिकारों के स्तर पर बयान दिया है । इसमें नसीर कह रहे हैं कि -”हमारे देश का संविधान हमें बोलने, सोचने, किसी भी धर्म को मानने और इबादत करने की आजादी देता है।  लेकिन, अब देश में मजहब के नाम पर नफरतों की दीवार खड़ी की जा रही है।  जो लोग इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हैं, उन्हें इसकी सजा दी जाती है.”

Advertisement

इमरान हाशमी ने ये कहा
‘चीट इंडिया’ के प्रमोशन के दौरान इमरान हाशमी से जब नसीरुद्दीन शाह से जुड़े विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यही कहा, “अभी जो मैं सोच रहा हूं, उसे आपके सामने कह पाने में सक्षम हूं । मुझे लगता है, हमारी कंट्री में फ्रीडम ऑफ स्पीच है. और इसके (नसीरुद्दीन शाह) बारे में मुझे ज्यादा पता नहीं है, मुझे माफ़ कीजिये, तो इसके बारे में बात करना गैर-जिम्मेदाराना होगा । मैं इसके बारे में पता करने के बाद बात करूंगा.”