रुपये-पैसे और सोना-चांदी छोड़ जज के घर से लकड़ी चुरा ले गये चोर, कीमत सुन आप भी रह जाएंगे हैरान

जज परिवार के लोग जब छुट्टियों से लौटे, तो उनके घर में लगा चंदन का पेड़ गायब था, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

New Delhi, Jan 05 : राजस्थान में एक जज के घर चोरी हुई, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी, कि चोरों ने पैसे या गहने, जेवरात नहीं बल्कि सालों पुरानी चंदन के लकड़ी की चोरी की, आपको बता दें कि फैमिली कोर्ट के जज किशन गुर्जर नेहरु गार्डन के अपने सरकारी आवासल में रहते हैं, नये साल का जश्न मनाने के लिये परिवार तीस दिसंबर को शहर से बाहर गया था, तभी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया।

Advertisement

रातों-रात पेड़ गायब
नये साल का जश्न मनाने के लिये पूरा परिवार तीस दिसंबर की रात ही छुट्टियों पर शहर से बाहर चला गया, चोरों ने रात के अंधेरे में पेड़ को काट दिया, एक अनुमान के अनुसार चोरी हुए चंदन की लकड़ी की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Advertisement

वापस लौटने पर मामला उजागर
जज परिवार के लोग जब छुट्टियों से लौटे, तो उनके घर में लगा चंदन का पेड़ गायब था, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ, इतना ही नहीं घर वालों की गैर-मौजूदगी में चोरों ने जमकर तांडव मचाया, उन्होने फोन और बिजली का कनेक्शन भी काट दिया था।

Advertisement

गार्ड से सांठ-गांठ
जानकारों का मामले में दावा है कि ये चोरी की घटना बिना गार्ड या वहां मौजूद लोगों से सांठ-गांठ के नहीं हो सकती, क्योंकि पेड़ काटने में एक तो आवाज होगी, साथ ही उसे ले जाने के लिये भी कम से कम तीन से चार लोगों को तीन-चार घंटे का समय लगा होगा, इतना काम बिना गार्ड से सांठ-गांठ किये हो ही नहीं सकता।

जांच के लिये विशेष टीम का गठन
चोरी हुए चंदन के पेड़ का वजन करीब तीन टन बताया जा रहा है, पुराने केसों की भी जांच की जा रही है, मामले की जांच के लिये स्पेशल टीम का गठन किया गया है, नया पुरा पुलिस थाने के प्रभारी ने बताया कि सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की जा रही है, साथ ही इलाके के सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है।