लोकसभा में राहुल गांधी से फिर हुई बड़ी गलती, ‘राफेल’ मुद्दे पर कांग्रेस की बड़ी फजीहत

राहुल गांधी ने एक बार फिर लोकसभा में अपने लापरवाह रवैये से बहस को जन्‍म दे दिया, गंभीर मुद्दे पर बहस के दौरान नजर आया उनका लापरवाह रवैया उनकी समझ पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है । बीजेपी आईटीसेल की ओर से राहुल का एक वीडियो शेयर किया है ।

New Delhi, Jan 05 : लोकसभा में शुक्रवार को राफेल मुद्दे पर जमकर बहस हुई । पहले सरकार की ओर से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक-एक कर आंकड़े गिनाने शुरू किए तो वहीं इसके बाद कांग्रेस की ओर से पहले राहुल गांधी और फिर अन्‍य सदस्‍यों ने काउंटर सवाल किए । राफेल जैसे मुद्दे पर, जिसे लेकर कांग्रेस खुद को बहुत गंभीर मानती है, राहुल का रवैया चर्चा के दौरान लापरवाह ही नजर आया । ये दावा है बीजेपी का, बीजेपी आईटी सेल की ओर से लोकसभा का एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें राहुल एक बार फिर आंख मारते हुए देखे गए हैं ।

Advertisement

राफेल पर पूछे जा रहे थे सवाल
बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय की ओर से जारी इस वीडियो में राहुल एक बार फिरआंख मारते हुए नजर आए हैं । अमित मालवीय ने ट्वीट किया –  राफेल पर गंभीर चर्चा के दौरान राहुल को निश्चित तौर पर मदद की जरूरत है । आपको बता दें इस वीडियो में दिख रहा है कि लोकसभा उपाध्यक्ष एम. थंबी दुरई जब बतौर सदस्य सवाल पूछ रहे थे तभी राहुल ने आंख मारी। वीडियो अंत में देखें ।

Advertisement

पहले भी आंख मार चुके हैं राहुल
आपको बता दें ये कोई पहली बार नहीं है, राहुल इससे पहले भी सदन की गरिमा को ताक पर रख आंख मार चुके हैं । जुलाई, 2018 में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान उन्‍होने पीएम मोदी को गले लगाने के बाद आंख मारी थी । शुक्रवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब देते हुए इस घटना का जिक्र किया और उनके ऐसे व्यवहार पर सवाल उठाया ।

Advertisement

कपिल मिश्रा का ट्वीट
वहीं राहुल गांधी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । इस ट्वीट पर कपिल मिश्रा ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा है । उन्‍होने वीडियो ट्वीट किया और लिखा –
ना मौका, ना मुद्दा, ना अदब जानता हैं
बस झूठ बोलने को सियासत मानता हैं
वो जुबान से कहता रहे चाहे कुछ भी
ये मुल्क़ आंखों को पढ़ता हैं, हकीकत जानता हैं- कपिल मिश्रा

राफेल पर गंभीर नहीं राहुल गांधी
शुक्रवार को बहस के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामण ने राहुल गांधी की गंभरता पर भी सवाल उठाए । उन्‍होने कहा कि राहुल देश को बस गुमराह कर रहे हैं । उन्‍होने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राफेल सौदे के बहाने न केवल उन्हें बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया है । इस पर माफी मांगने की बजाय संसद और देश को भ्रमित किया जा रहा है।

30 सेकंड में देखिए लोकसभा में राहुल गांधी का ‘आंख मारे’ परफार्मेंस

30 सेकंड में देखिए लोकसभा में राहुल गांधी का ‘आंख मारे’ परफार्मेंस#Loksabha

Posted by India Trending Now on Saturday, January 5, 2019