नसीरुद्दीन शाह के बयान पर सुनिए आमिर खान ने क्‍या कहा, नई फिल्‍म को लेकर भी हुए सवाल

नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर विवाद अब भी जारी हैं, बॉलीवुड से जुड़े लोग इस विवाद से बचते ही नजर आ रहे हैं । हाल ही में एक रेस्‍टॉरेंट में स्‍पॉट हुए आमिर से जब इस बारे में पूछा गया तो जानिए उन्‍होने क्‍या कहा ।

New Delhi, Jan 07 : कुछ साल पहले देश में असहिष्‍णुता का राग छेड़ने वाले आमिर खान आज ऐसे सवालों से बचते नजर आ रहे हैं । जी हां, आमिर खान ने 3 साल पहले एक इंटरव्‍यू के दौरान देश में डर लगने और देश छोड़कर जाने के विचार पर बात की थी । आमिर का ये बयान उन पर बहुत भारी पड़ा था, आमिर खान को अपने बयान पर सफज्ञई देनी पड़ी और उन्‍हें समझाना पड़ा कि उनके बयान का वो मतलब नहीं है जो निकाला जा रहा है । बहरहाल आमिर की ही तरह नसीरुद्दीन शाह भी इन दिनों खासे विवादों में हैं ।

नसीर के बयान पर क्‍या बोले आमिर?
नसीरुद्दीन शाह के बयान पर आमिर खान से जब पूछा गया कि वो इस पर क्‍या राय रखते हैं तो आमिर इस सवाल पर ही चुप्‍प्‍ी साध गए । उन्‍होने देश में डर लगता है कि कंट्रोवर्सी पर एक शब्‍द भी नहीं कहा । ना सही, ना गलत आमिर खान ने एकदम चुप्‍पी साध ली । वैसे ठीक भी है आमिर इस मुद्दे पर एक बार बोल चुके हैं और उसका नतीजा भी उन्‍हें लोगों को विरोध देखकर झेलना पड़ा था । आमिर अपनी नई फिल्‍म के सिलसिले में एक रेसटोरेंट आए थे और यहीं मीडिया से छोटी मोटी बातें हुईं ।

इनके साथ किया संडे ब्रंच
आपको बता दें आमिर खान संडे ब्रंच के लिए मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित एक इटेलियन रेस्टोरेंट में नजर आए थे । यहां उनके साथ उनकी बेटी इरा, बॉलीवुड के फेमस फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर और एक्टर रोनित रॉय भी इस रेस्टोरेंट में ब्रेकफास्ट के लिए नजर आए । हालांकि इस दौरान आमिर ने बताया कि वह भले ही रेस्टोरेंट आ गए हों, लेकिन वह अपनी आने वाली फिल्म के लिए डाइट पर पर हैं ।

सरप्राइज है अगली फिल्‍म
मीडिया के पूछने पर भी आमिर ने अपनी आने वाली फिल्‍म के बारे में कुछ नहीं बताया । आमिर एक बार फिर अपने फैन्‍स को सरप्राइज करना चाहते हैं । फिल्‍म और नसीर विवाद पर आमिर ही नहीं मधुर भंडारकर ने भी कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया । जाहिर है ये मुद्दा है ही इतना गरम कि इस पर कुछ भी बोलना हाथ जलाने जैसा साबित हो सकता है ।

नसीर का बयान
आपको बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह पिछले महीने से ही सुर्खियों में हैं । उन्‍होने बुलंदरशहर मामले पर बयान देते हुए कहा था कि उन्‍हें देश में डर लता है, हालातों पर गुस्‍सा आता है । इसके बाद भी उन्‍होने हाल ही में एक और बयान दिया ।  एमनेस्टी इंटरनेशनल की ओर से जारी इस वीडियो में शाह भारत में मानवाधिकारों के स्तर पर बयान दे रहे हैं, उन्‍होने कहा – ”हमारे देश का संविधान हमें बोलने, सोचने, किसी भी धर्म को मानने और इबादत करने की आजादी देता है. लेकिन, अब देश में मजहब के नाम पर नफरतों की दीवार खड़ी की जा रही है. जो लोग इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हैं, उन्हें इसकी सजा दी जाती है.”