14 साल बाद छलका अमृता सिंह का दर्द, बिना पिता के बच्‍चों को कैसे पाला, बताई एक-एक बात

सैफ अली खान की पहली पत्‍नी अमृता सिंह ने पहली बार मीडिया के सामने सैफ से अलग होने के बाद के समय को याद किया है । मीडिया को ये बात कहते हुए अमृता भावुक भी हो गईं ।

New Delhi, Jan 07 : सैफ और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान बॉलीवुड में दो-दो फिल्‍मों के साथ कदम रख चुकी हैं । केदारनाथ और सिंबा जैसी सफल फिल्‍मों के साथ सारा अली खान ने बॉलीवुड में अपने नाम का डंका बजा दिया है । सारा की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है और उनकी परवरिश को लेकर भी सभी उनके लिए अच्‍छा बोलते नहीं थक रहे । सारा की सेकंड रिलीज सिंबा बॉक्‍स ऑफिस पर 150 करोड़ पार कर चुकी है, उनकी पहली रिलीज भी ठीक-ठाक बिजनेस कर गई ।

Advertisement

सारा की कामयाबी के पीछे अमृता का हाथ
सारा को फिल्‍मों में लाने वालीं उनकी मां अमृता हैं जिन्‍होने उनकी ग्रूमिंग से लेकर उनकी एक्टिंग स्किल्‍स को भी निखारने में मदद की । फिल्मों में एक्टिंग की बारीकियां समझाने में अमृता ने सारा के लिए दिन रात एक कर दिए । अमृता ने ही सारा के लिए केदारनाथ की स्क्रिप्‍ट को हां कहा था । जिस तरह से सारा की अब डिमांड बढ़ रही है, उसे देखकर कह सकते हैं कि अमृता ने उन पर बेहतरीन काम किया है ।

Advertisement

बच्‍चों की परवरिश पर बोलीं अमृता
हाल ही में अमृता सिंह ने अपने बच्चों की परवरिश को लेकर बयान दिया है । अमृता सिंह से जब ये पूछा गया कि उन्‍होने सैफ के जाने के बाद दोनों बच्‍चें इब्राहिम और सारा की देखभाल कैसे की, तो उन्‍होने कहा कि ‘जब जिम्मेदारी सिर पर पड़ती है, सब खुद ही हो जाता है।’ अमृता सिंह से यहां ये सवाल भी किया गया कि आखिर उन्होंने दूसरी शादी के बारे में क्यों नहीं सोचा । इस सवाल के जवाब में अमृता चुप ही रहीं ।

Advertisement

सनी देओल के ऑफर को किया नामंजूर
अपनी बेटी सारा के लिए डेब्‍यू फिल्‍म चूज करने को लेकर अमृता बेहद केयरफुल रहीं । दरअसल केदारनाथ साइन करने से पहले सारा के लिए कहा जा रहा था कि सनी देओल चाहते थे कि सारा अली उनके बेटे करण देओल की फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ के साथ फिल्‍मों में डेब्‍यू करें । लेकिन अमृता ने सनी देओल को मना कर दिया, सनी देओल ऐसा इसलिए भी चाहते थे क्योंकि उन्होंने खुद अमृता सिंह के साथ फिल्‍म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था ।

सैफ और अमृता के खराब रिश्‍ते
सैफ अली खान और अमृता सिंह ने लव मैरिज की थी । अमृता सैफ से उम्र में बड़ी थीं । दोनों की शादी कुछ सालों बाद नहीं चली, खटपट, झगड़ा, तूतू मैंमैं दोनों के बीच आम हो गई थी । सैफ ने अपने तलाक के बाद दिए एक इंटरव्‍यू में बताया था कि क्‍यों उनका रिश्‍ता अमृता से टूट गया । क्‍यों वो और उनकी एक्‍स वाइफ एक साथ नहीं रह सके । सैफ ने कहा कि मैं उस वक्‍त रो पड़ता था जब मुझे मेरे बच्‍चों तक से मिलने नहीं दिया जाता था । वो वक्‍त बहुत बुरा था, मुझे मेरे बेटे इब्राहिम और सारा की बहुत यादी आती थी ।

सैफ और अमृता के रास्‍ते अलग
आपको बता दें अमृता से रिश्‍ता टूटने के बाद सैफ 3 साल तक एक विदेशी एक्‍ट्रेस को डेट करते रहे लेकिन 2007 में करीना से मिलने के बाद उन्‍होने करीना को डेट करना शुरू किया और कुछ सालों में ही इन दोनों ने शादी का फैसला कर लिया । अमृता ने दोनों बच्‍चों को अकेले ही संभाला, सैफ ने पिता होने का पूरा फर्ज निभाया । लेकिन जहां तक सारा के करियर की बात है, उसके लिए पूरा क्रेडिट अमृता को ही जाता है ।