जब पत्नी ने खोला था ओम पुरी और नौकरानी का ‘गंदा राज’, मच गया था बवाल

ओम पुरी की पत्नी ने किताब में लिखा है कि ओम पुरी ने 14 साल की उम्र में घर की नौकरानी के साथ शारीरिक संबंध बनाये थे, जबकि नौकरानी की उम्र 55 साल थी।

New Delhi, Jan 07 : अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में जगह बनाने वाले ओमपुरी की कल डेथ एनिवर्सरी थी, 6 जनवरी 2017 को उन्होने दुनिया को अलविदा कहा था, अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले ओम पुरी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, उनकी बेहतरीन फिल्मों में भवनी भवई, स्पर्श , आक्रोश और शोध है। आइये उनके निधन की पहली बरसी पर उनसे जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

Advertisement

कोयला बीन कर पेट भरते थे
ओम पुरी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था, बचपन में उन्हें गुजारा करने के लिये कोयला बीनना पड़ता था, ताकि उन्हें भरपेट भोजन मिल सके, परिवार की जरुरतों को पूरा करने के लिये उन्होने सिर्फ सात साल की उम्र में ही काम करना शुरु कर दिया, वो एक ढाबे पर बर्तन धोने का काम करते थे, कुछ दिनों बाद ही मालिक ने उन पर चोरी का इल्जाम लगाकर नौकरी से निकाल दिया।

Advertisement

ट्रेन में गुजारते थे रात
ओम पुरी के घर के पीछे ही रेलवे यार्ड था, वो बचपन में घर से भागकर ट्रेन में सोने चले जाते थे, ट्रेनों से उनका विशेष लगाव था, कहा जाता है कि वो बड़े होकर ट्रेन ड्राइवर बनना चाहते थे, कुछ समय बाद बॉलीवुड एक्टर अपने नानी के घर पटियाला चले आये, ओम पुरी की पत्नी ने उन पर एक किताब लिखी है, जिसमें उनके बचपन से ही जुड़ी कई हिस्से हैं।

Advertisement

14 साल की उम्र में नौकरानी से संबंध
दिग्गज एक्टर की पत्नी ने किताब में लिखा है कि ओम पुरी ने 14 साल की उम्र में घर की नौकरानी के साथ शारीरिक संबंध बनाये थे, जबकि नौकरानी की उम्र 55 साल थी, वो नौकरानी ओम पुरी के बेहद ख्याल रखती थी, वो उनका पहला प्यार थी, ओम पुरी पर उनकी पत्नी ने जो किताब लिखा है, उसका नाम है असाधारण नायक ओम पुरी।

एक्टिंग में रुचि
बॉलीवुड एक्टर की शिक्षा की बात करें, तो नानी के घर से ही उन्होने शुरुआती पढाई की, फिर उनका रुझान एक्टिंग की ओर हुआ, उन्होने नाटकों में हिस्सा लेना शुरु किया, कॉलेज के दिनों में पढाई के साथ वो एक वकील के यहां बतौर मुंशी नौकरी करते थे, नाटक की वजह से कई बार वो अपने काम पर भी नहीं जाते थे, इसलिये वकील ने उन्हें नौकरी से हटा दिया, जब इस बात की जानकारी कॉलेज के प्रिसिंपल को हुई, तो उन्होने उन्हें कैमेस्ट्री लैब में अस्सिटेंट की नौकरी दी। ओम पुरी का निजी जीवन विवादों से भरा रहा, उन्होने दो शादी की, पहली पत्नी का नाम सीमा है, फिर उनसे तलाक लेकर नंदिता पुरी से शादी की, जिनसे उनका एक बेटा ईशान भी है।