युवा बल्लेबाज खटखटा रहा टीम इंडिया के दरवाजे, युवराज ने कहा लंबे समय बाद देखा ऐसा खिलाड़ी, की ऐसी भविष्यवाणी

युवराज सिंह ने शुभमन के बारे में बोलते हुए कहा कि निश्चित तौर पर वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो भारतीय टीम के लिये लंबे समय तक खेल सकते हैं।

New Delhi, Jan 07 : स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह को उनकी जेनरेशन का धाकड़ बल्लेबाज माना जाता है, उन्होने भारतीय क्रिकेट टीम को दो विश्वकप (एक टी-20, एक आईसीसी) जिताने में अहम भूमिका निभाई थी, युवी आजकल अपने प्रदेश की टीम पंजाब के लिये रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं, जहां वो सीजन के आखिरी मुकाबले में पश्चिम बंगाल के खिलाफ खेलने वाले हैं, पंजाब की टीम का एक और खिलाड़ी जो लगातार सुर्खियों में बना है, वो हैं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल।

Advertisement

गिल ने बल्लेबाजी से किया प्रभावित
पंजाब के 19 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल जो अंडर-19 टीम के सदस्य भी हैं, उन्होने रणजी ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है, अपने छोटे से करियर में शुभमन ने 8 मैचों में 990 रन ठोंक दिये हैं, इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 82.50 का रहा है, युवी का कहना है कि ये युवा क्रिकेटर ना सिर्फ 2019 में भारतीय टीम का हिस्सा होगा, बल्कि लंबे समय तक टीम इंडिया के ड्रेसिंग रुम का हिस्सा हो सकता है।

Advertisement

बेहद प्रतिभाशाली हैं शुभमन
स्टार बल्लेबाज ने शुभमन के बारे में बोलते हुए कहा कि निश्चित तौर पर वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो भारतीय टीम के लिये लंबे समय तक खेल सकते हैं, मैंने लंबे समय बाद इतना प्रतिभाशाली बल्लेबाज देखा है, जिसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता हो, युवी के अनुसार 2019 विश्वकप में शुभमन को मौका मिल सकता है।

Advertisement

टीम में वापसी की कोशिश
युवी ने कहा कि वो अपने प्रदेश को रणजी ट्रॉफी के अगले दौर में पहुंचाने की भरपूर कोशिश करेंगे, उनकी आंखें आईपीएल पर है, जहां से टीम इंडिया में वापसी के लिये उनकी राहें खुल सकती है, साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे युवराज काफी खुश हैं, उन्होने कहा कि भले बल्लेबाजों में अनुभव की कमी हो, लेकिन लड़कों ने गजब का काम किया है, खासतौर से पुजारा, कोहली और बुमराह ने, तीनों ने बेहतरीन क्रिकेट खेली।

पंत की तारीफ
स्टार बल्लेबाज ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि आलोचक कहते थे कि पंत बहुत उलूल-जलूल शॉट खेलते हैं, लेकिन लड़के ने सबको गलत साबित कर दिया, वो पिछले साल टीम इंडिया में चुना गया था, सबने कहा कि वो बहुत ज्यादा शॉट मारता है, उनके पास दिमाग नहीं है, लेकिन लड़के ने एक साल के भीतर आईपीएल के बाद दो शतक लगा सबको गलत साबित कर दिया।