हार्दिक पंड्या को टेस्ट टीम में शामिल करना तो एक बहाना था, असली वजह ये थी


हार्दिक पंड्या के इस फॉर्म को देखते हुए टींम प्रबंधन ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिये उन्हें टीम में चुना, ये इसलिये भी किया गया, क्योंकि तब टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत थी।

Advertisement

New Delhi, Jan 09 : भारतीय क्रिकेट के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, हालांकि आखिरी दो टेस्ट मैच में वो टीम स्क्वॉड में शामिल थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया, क्रिकेट एक्सपर्ट बताते हैं कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने प्लानिंग के तहत पंड्या तो टेस्ट स्क्वॉड में शामिल कराया था, आइये जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा प्लान ।

Advertisement

चोट के बाद वापसी
हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिये ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया, ताकि वो पिच और हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो सके, प्रैक्टिस करें, फिर अपना 100 फीसदी देकर कंगारुओं के खिलाफ एकदिवसीय में दमदार प्रदर्शन कर सकें, इंजरी ठीक होने के बाद हार्दिक ने बड़ौदा की ओर से मुंबई के खिलाफ सिर्फ एक रणजी मैच खेला है, जिसमें उन्होने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट और बल्ले से भी 73 रन बनाये थे।

Advertisement

पंड्या का चयन
हार्दिक पंड्या के इस फॉर्म को देखते हुए टींम प्रबंधन ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिये उन्हें टीम में चुना, ये इसलिये भी किया गया, क्योंकि तब टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत थी, जडेजा भी इंजरी से परेशान थे, इसलिये हार्दिक का चयन किया गया, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

शास्त्री ने किया था इशारा
इससे पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हार्दिक को टीम में शामिल करने से बैलेंस सही हो जाता है, एक तो पांच गेंदबाजों का ऑप्शन हो जाता है, दूसरा वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। हालांकि उन्होने चोट से वापसी के बाद मैदान पर ज्यादा समय नहीं बिताया था, इस वजह से टीम प्रबंधन उनके चयन को लेकर सावधानी बरत रही थी।

वनडे में मिलेगा मौका
मेलबर्न टेस्ट में पंड्या की जगह रविन्द्र जडेजा को तरजीह दी गई, क्योंकि वो स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 137 रनों से जीता, अब 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला जाएगा, अब देखना ये है कि पंड्या को वनडे में मौका दिया जाता है या नहीं है, आपको बता दें कि एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ पंड्या को बैक में इंजरी हो गई थी।