10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्‍चे को जन्‍म, अस्‍पताल के उड़े होश, पुलिस तलाश रही है ‘बाप’

सालों से अस्‍पताल में बेहोश पड़ी महिला अगर गर्भवती हो जाए तो अस्‍पताल प्रशासन पर सवाल उठने लाजमी हैं । मामले में अस्‍पताल हैरान है और पुलिस उस शख्‍स की तलाश में है जिसने ऐसा अमानवीय काम किया है ।

New Delhi, Jan 09 : 10 साल से कोमा में पड़ी महिला का बच्‍चे को जन्‍म देना, ये खबर जितना हैरान करती है उससे कहीं ज्‍यादा परेशान करती है । हालांकि अस्‍पताल प्रशासन के पास इस सवाल का कोई ऐसा जवाब नहीं है जिससे वो अपने यहां हुई इस शर्मनाक करतूत पर पर्दा डाल सके । घटना अमेरिकी गणराज्‍य के देश एरिजोना की है । जहां की राजधानी फिनिक्‍स के एक अस्‍पताल में एक महिला ने स्‍वस्‍थ बच्‍चे को जन्‍म दिया है । महिला कैसे गर्भवती हो गई इसके बारे में अस्‍पताल को कोई खबर नहीं ।

Advertisement

अस्‍पताल स्‍टाफ का लिया जा रहा है डीएनए
कोमा में पड़ी महिला के बच्‍चे को जन्‍म देने की खबर ने हर किसी के होश उड़ा दिए । अस्पताल मेंबड़ा बवाल मच गया । पुलिस को जब इसकी जानकारी दी गई तो वो भी खुद हैरान रह गई । घटना की बात सामने आते ही अस्‍पताल के सभी पुरुष कर्मियों के डीएनए सैंपल ले लिए गए हैं । साथ ही पुलिस ने बच्‍चे के पिता की तलाश में सर्च वारंट भी जारी किया है ।

Advertisement

अस्‍पताल का बयान
मामले में अस्‍पताल प्रशासन ने अपने एक बयान में कहा है कि –  ‘हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थित से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रहेंगे.’ मीडिया में ये जानकारी सबसे पहले स्थानीय न्यूज वेबसाइट ‘एजफैमिली डॉट कॉम’ ने सबसे पहले दी थी । इस मीडिया पोर्टल ने बताया कि 10 साल से ज्‍यादा समय से बेहोशी की हालत में पड़ी एक महिला ने इसी 29 दिसम्बर को एक बच्चे को जन्म दिया है ।

Advertisement

महिला के परिवार का पता नहीं
खबर आने के बाद भी महिला की पहचान उजागर नहीं की गई । हालांकि इस बात का भी पता नहीं चल पाया है कि उसका कोई परिवार या संरक्षक भी मौजूद है या नहीं । अस्‍पताल बोर्ड के सदस्य गैरी ओरमैन ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र इस अमानवीय भयावह स्थिति के लिए पूरी जवाबदेही तय करेगा । ओरमैन ने कहा, ‘हम अपने प्रत्येक मरीज और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.’ मामले में ‘हासिएन्डा मेडिकल फैसिलिटी’ के सीईओ बिल टिमॉन्स ने भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया ।