बीजेपी के लिये ये क्या बोल गये अखिलेश यादव, थोड़ी देर के लिये उनके समर्थक भी रह गये ‘हक्के-बक्के’

अखिलेश यादव ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि हम जनता को नहीं समझा सके, कि बीजेपी ने कितने गठबंधन किये, अभी भी लोगों में ये धारणा है कि बीजेपी ज्यादा मजबूत है।

New Delhi, Jan 12 : यूपी के कन्नौज में सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चौपाल लगाई, इस दौरान उन्होने 2019 चुनाव का शंखनाद भी कर दिया, अखिलेश यादव ने रोजगार, गठबंधन, बीजेपी की नीतियों और सपा सरकार में कराये गये कार्यों को लेकर बेबाकी से जवाब दिये, अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर हमला भी बोला, हालांकि इस दौरान एक बात वो कुछ ऐसा बोल गये, जिसे सुनकर उनके समर्थक भी हक्के-बक्के रह गये।

एक्सप्रेस वे किनारे मंडियों का काम रुका के सवाल पर
अखिलेश यादव ने चौपाल में कहा कि सरकार के सभी नेता और मंत्री इसी एक्सप्रेस वे से निकलते हैं, उन्होने हमारा काम रोक दिया, लेकिन हम उन्हें इस रास्ते से चलने से तो नहीं रोक सकते, सरकार में जब हम आएंगे, तो इन कामों को फिर से शुरु कर देंगे, इस बार दोगुनी रफ्तार से करेंगे, मैंने हमेशा कहा है कि जितनी रफ्तार बढा देंगे, विकास कार्य उतनी तेजी से होगा, हमें उम्मीद है कि देश में जब भी कोई सड़क बनेगी, तो सरकारें कहेगी, कि सड़क वैसी ही बनेगी, जैसी सपा सरकार के दौरान बनी थी।

बयानबाजी के सवाल पर
पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने हाल ही में कहा था कि बीजेपी ने राजनीतिक शिष्टाचार को निचले स्तर पर पहुंचाने का काम किया है, हम समाजवादियों ने कभी भी ऐसी भाषा या शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, जिससे किसी को भी आपत्ति रही हो, अगर किसी को आपत्ति हुई है, तो समाजवादियों ने अपने शब्द वापस लिये हैं।

गठबंधन के सवाल पर
सपा अध्यक्ष ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि हम जनता को नहीं समझा सके, कि बीजेपी ने कितने गठबंधन किये, अभी भी लोगों में ये धारणा है कि बीजेपी ज्यादा मजबूत है, लेकिन सच्चाई ये है कि बीजेपी ने बड़े पैमाने पर गठबंधन किये, उनके साथ दूसरे दलों के नेता भी हैं, इस वजह से उनकी ताकत बढ गई।

विकास के सवाल पर
अखिलेश यादव ने कहा कि हम समाजवादी विकास में आगे हैं, हमने गिनती ठीक की, तो डिप्टी सीएम और गोरखपुर तक का चुनाव हार गये, हम भारतीय जनता पार्टी के दिखाये रास्ते पर चल रहे हैं, पूर्व सीएम का ये बयान सुनकर थोड़ी देर के लिये लोग हक्के बक्के रह गये, लेकिन जब अखिलेश यादव ने अपनी बात पूरी की, तो लोगों को समझ आया कि उन्होने बीजेपी पर तंज कसा था। इसके साथ ही आपको बता दें कि आज सपा अध्यक्ष बसपा सुप्रीमो के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।