लव जिहाद में फंसी लड़की, इस तरह पहुंची घर, पिता ने सुनाई आपबीती, दुबई तस्‍करी की थी तैयारी

राजस्थान के बाड़मेर से 9 महीने पहले लापता हुई युवती ने घर वापस आकर जो आपबीती सुनाई वो हैरान करने वाली है । लव जिहाद में फंसी इस युवती के पिता ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है । पूरी स्‍टोरी आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jan 12 : बाड़मेर से लापता हुई एक युवती 9 महीने बाद घर लौट आई है । 18 साल की ये लड़ेी 9 माह पहले घर से बड़ौदा के लिए रवाना हुई थी लेकिन वहां पहुंची नहीं, गल्कि गायब हो गई । बाद में पता चला कि 18 वर्षीय इस युवती ने जम्मू कश्मीर के युवक के साथ शादी कर ली थी । अभी करीब एक महीने पहले ही ये युवती वापस बाड़मेर आ गई । जिस लड़के के लिए वो घर से गई थी उसी युवक पर अब उसने गंभीर आरोप लगाए हैं ।

Advertisement

ये था पूरा मामला
दरअसल महावीर चौक निवासी 18 साल की ये युवती 16 मार्च 2018 को बाड़मेर से बड़ौदा के लिए  बस से रवाना हुई थी । लड़की बड़ौदा पहुंची ही नहीं । युवती बीच रास्ते ही अहमदाबाद में उतरी और फ्लाइट से नई दिल्ली पहुंच गइ र्और इसके बाद श्रीनगर चली गई । परिजनों को जब इसकी भनक लगी तो श्रीनगर के कुपवाड़ा निवासी गुलजार नामक युवक पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाया और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाकर शादी रचाए जाने की बात कही ।

Advertisement

केस दर्ज
युवती के परिजनों ने इसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया । युवती के लापता होने के 38 दिन बाद गुलजार नाम के इस युवक ने अपने फेसबुक आईडी से एक वीडियो जारी कर युवती की सहमति से शादी रचाने की बात कही । जब ये वीडियो सामने आया तो युवती के पिता ने हाईकोर्ट में शादी के लिए बनाए गए दस्तावेजों को चुनौती दी है। अब पीडि़ता ने भी माना है कि उसके साथ ज्‍यादती की गई । उस पर दबाव बनाया गया । पीड़िता ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि 2 बार बाड़मेर पुलिस श्रीनगर गई थी, लेकिन गुलजार का भाई वहां की पुलिस में काम करता था, उसने उसे बाड़मेर पुलिस से मिलने ही नहीं दिया । तीसरी बार पुलिस उसके घर पहुंची और लड़की का बयान लिया । पीडि़ता ने बताया कि उसे डराया-धमकाया गया कि अगर उनके  पक्ष में बयान नहीं दिए तो वो उसे जान से मार देंगे । पीडि़ता ने ये भी बताया कि फेसबुक पर जो वीडियो जारी हुआ था वो भी दबाव में बनाया गया था । उसके निकाह के दस्तावेज भी फर्जी हैं ।

Advertisement

दुबई में बेचना चाहते थे
पीड़िता ने आगे बताते हुए कहा कि उसने नवंबर के महीने में गुलजार और उसके भाई इकबाल के बीच बातचीत को सुना था । दोनों उसे दुबई में बेचने की बात कर रहे थे, जिसके बदले में वो बड़ी रकम मिलने की बात कह रहे थे । युवती ने इसके बाद वहां से भागने का प्‍लान बनाया । 27 नवंबर को वो किसी तरह श्रीनगर से अहमदाबाद आ गई । अहमदाबाद पहुंचने के बाद परिजनों को फोन किया और बाड़मेर पहुंची । बाड़मेर आकर परिजनों को सारी आपबीती बताई। मामले में पुलिस कार्रवई कर रही है ।